Home उत्तराखंड देखिए किसने दी प्रधानमंत्री के पुतला फूंकने की चेतावनी

देखिए किसने दी प्रधानमंत्री के पुतला फूंकने की चेतावनी

8
0

चमोली: डुमक गांव के ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग पूरी न होने से नाराज होकर प्रधान मंत्री का पुतला दहन करने की चेतावनी दी है।
जोशीमठ विकास खण्ड के डुमक गांव के ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग को लेकर पिछले 40 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे हैं।
उतराखण्ड बनने के 24 वर्ष बाद भी सड़क शिक्षा स्वास्थ्य जैसी मूलभूत व्यवस्थाओ को सुदृढ़ किये जाने की मांग उठना शासन और प्रशासन के विकास की दावों की पोल खोल रहा है।
विकास खण्ड जोशीमठ के डुमक गांव के बुजुर्ग, महिलाएं युवक बच्चे सभी इस समस्या के समाधान के लिए आंदोलन कर रहे हैं, ग्रामीण पूर्व में मतदान बहिष्कार भी कर चुके हैं, वर्तमान समय तक भी गांव में सड़क न पहुचने पर ग्रामीण 40 दिनों के क्रमिक अनशन पर बैठे ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है ऐसे में ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि नही हुए तो वे देश के प्रधान का पुतला फूंकने को मजबूर होंगे।
विभाग की लापरवाही से नाराज ग्रामीणों का कहना है कि पीएमजीएसवाई के पूरे सिस्टम ने उन्हें सड़क से महरूम रखा है, उन्हें केवल संरेखण का वास्ता देकर सड़क के सपने दिखाते रहे, सरकार ने सम्बंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर दिया लेकिन इस पूरे मामले में लापरवाही बरतने वाले किसी भी विभागीय अधिकारी कर्मचारी पर करवाई नही की।
वही उनका कहना है कि पूर्व केबिनेट मंत्री राजेन्द्र भंडारी, पूर्व विद्यायक बद्रीनाथ एवम वर्तमान में भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष राज्य सभा सांसद, वर्तमान विधायक लखपत बुटोला भी सड़क निर्माण के दावे कर चुके हैं लेकिन आज तक सड़क गाँव तक नही पहुची,


इस दौरान संघर्ष समिति के अध्य्क्ष राजेन्द्र सिंह, नव युवक संग अध्य्क्ष अनिरुद्ध सिंह सचिव अंकित भंडारी, भवान सिंह रावत, किशन सिंह आदि उपस्थित रहे।