Home उत्तराखंड चमोली पुलिस ने आमजन मानस से साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की...

चमोली पुलिस ने आमजन मानस से साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील

3
0

गौचर क्षेत्रान्तर्गत शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए चमोली पुलिस की सक्रियता।

सोशल मीडिया अफवाह, अनुशासनहीनता या अराजकता फैलाने वालों पर रखी जा रही कडी नजर।
कोतवाली कर्णप्रयाग क्षेत्रान्तर्गत कस्बा गौचर में दुकान के सामने स्कूटी खडी करने को लेकर दो युवकों में विवाद के बाद मारपीट हो गया। सूचना पर चौकी गौचर से मौके पर पहुँची पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रण करते हुए दोनों पक्षों को उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया। मारपीट की घटना के पश्चात नगर क्षेत्र में दो समुदाय के लोग बडी संख्या में चौकी गौचर पहुँचकर हंगामा किया गया। जिसके बाद तनावपूर्ण स्थिति बन गई। पुलिस बल द्वारा स्थिति को नियंत्रण में करते हुए दोनों पक्षों को शान्त कराया है। कोतवाली कर्णप्रयाग पुलिस द्वारा मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए पीडित/वादी की तहरीर के आधार पर कोतवाली कर्णप्रयाग में मु0अ0सं0-45/24, धारा-115(2),/191(2)/352 बीएनएस में आरोपी रिजवान, सलमान, आसिफ व अन्य 70-80 अज्ञात लोगों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है।

नगर क्षेत्र में स्थिति नियंत्रित और शांतिपूर्ण रखने के उद्देश्य से अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक श्री सर्वेश पंवार महोदय ने नागरिकों से अपील की है कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द को बनाए रखें, जो किसी भी समाज की मजबूत नींव होती है।

उन्होने कहा, “हम सभी नागरिकों से निवेदन करते हैं कि वे संयम बरतें और आपसी भाईचारे को बनाए रखें।” उनका यह संदेश इस बात का संकेत है कि प्रशासन वर्तमान समय में किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधियों को रोकने के लिए तत्पर है और किसी भी नागरिक को अस्थिरता फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सम्पूर्ण गौचर क्षेत्र में धारा-163 लगायी गयी है।

पुलिस प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है, किसी भी प्रकार की अफवाह, अनुशासनहीनता या अराजकता फैलाने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।