Home उत्तराखंड प्राथमिक विद्यालय सेंमडुंगरा को जल्द मिलेगा शिक्षक,

प्राथमिक विद्यालय सेंमडुंगरा को जल्द मिलेगा शिक्षक,

12
0

चमोली: दशोली विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय सेमडुंग्रा में अभिभावकों ने एक बैठक करने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी के आश्वासन पर बृहस्पतिवार से बच्चों को विद्यालय भेजने का निर्णय लिया है। पिछले 19 दिनों से शिक्षक की तैनाती की मांग को लेकर ग्रामीण अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेज रहे थे। इस विद्यालय में कई सालों से एकल अध्यापक की तैनाती है।

अभिभावक यहां दूसरे अध्यापक को भी भेजने की मांग कर रहे थे। मगर यहां तैनात शिक्षक के पदोन्नत होने पर विद्यालय में एक अन्य शिक्षक को व्यवस्था पर भेज दिया गया। जिस पर अभिभावक भड़क गए। उन्होंने विद्यालय में नियमित दो शिक्षकों की मांग को लेकर तीन सितंबर से बच्चों को विद्यालय भेजना बंद कर दिया। तब से यहां विद्यालय में कोई कक्षा नहीं चल पाई है। बुधवार को अभिभावकों की बैठक हुई।

खंड शिक्षाधिकारी पंकज उप्रेती ने फोन पर उन्हें आश्वासन दिया कि शिक्षकों की उपलब्धता होते ही प्राथमिकता के आधार पर वहां अध्यापक की तैनाती की जाएगी। जिस पर अभिभावकों ने बृहस्पतिवार से बच्चों को विद्यालय भेजने पर सहमति दे दी। अभिभावक राजेंद्र सिंह, राजदीप फरस्वाण, नवा मजेठी के प्रधान पूरण सिंह ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी के आश्वासन पर बच्चों को विद्यालय भेजने का लिर्णय लिया है।

Previous articleवाहन पर गिरा बोल्डर, बाल बाल बची जान
Next articleहेमकुण्ड यात्रा ब्यवस्था को लेकर उपाद्यक्ष प्रबंध समिति नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा ने राज्यपाल से की मुलाकात