Home उत्तराखंड सीडीओ ने स्वीप कोर कमेटी की बैठक में दिए निर्देश।

सीडीओ ने स्वीप कोर कमेटी की बैठक में दिए निर्देश।

10
0

चमोली: सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत बूथ स्तर तक मतदाताओं को जागरूक करने हेतु गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी/नोडल अधिकारी स्वीप अभिनव शाह ने स्वीप कोर कमेटी की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि मतदान में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाए। इस दौरान उन्होंने 25 जनवरी को ‘मतदाता दिवस’ पर राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम हेतु सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया कि विगत विधानसभा निर्वाचन में कम मतदान वाले बूथों पर विशेष फोकस किया जाए। दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए ईवीएम पर मतदान के लिए प्रशिक्षित किया जाए। सभी ब्लाक एवं प्रमुख स्थलों पर होर्डिंग, बैनर, पोस्टर के साथ नगर पालिका के वाहनों में स्थानीय भाषा में जिंगल के माध्यम से प्रचार प्रसार कर मतदान में सहभागिता और सबकी भागीदारी सुनिश्चित की जाए। नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से मतदताओं को उनके अधिकारों के साथ जिम्मेदारियों के प्रति जागरूक किया जाए। निर्वाचन कार्यालय के टोल फ्री नंबर 1950 पर मिलने वाली समस्याओं और शिकायतों का पंजीकरण करते हुए समय पर इसका निस्तारण करना भी सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने राज्य स्तर पर मतदाता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां करने के निर्देश भी दिए।

इस अवसर स्वीप कार्यक्रम के जिला समन्वयक/सीईओ कुलदीप गैरोला, सहायक समन्वयक प्रोफेसर डीएस नेगी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी गीता राम उनियाल सहित वर्चुअल माध्यम से कोर कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित थे।