Home खेल ग्रामीण प्रीमियर लीग फाइनल में क्रिकेट क्लब गैड़ ने मारी बाजी

ग्रामीण प्रीमियर लीग फाइनल में क्रिकेट क्लब गैड़ ने मारी बाजी

34
0

तुंगनाथ घाटी के पर्यटन गांव सारी में युवक मंगल दल के तत्वावधान में आयोजित “ग्रामीण प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट” के फाइनल मुकाबले में संगठन क्रिकेट क्लब गैड ने तुंगेश्वर क्रिकेट क्लब सारी को 7 विकेट से हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। अंत में विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता के फाइनल में बतौर मुख्य अतिथि डा. कैलाश पुष्पवान ने कहा कि खेल का मानव जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। खेल से शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक विकास होता है। मैच में खेल रहे सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए आयोजक कमेटी को धन्यवाद दिया। उन्होंने खिलाड़ियों के उत्साहबर्धन के 51 सौ रूपए भी कमेटी को दिए।
प्रधान मनोरमा देवी ने कहा कि दोनों टीमों में बेहतर अनुशासन देखने को मिला। रंग कर्मी मुकेश नेगी ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन सराहनीय है।
गैड की टीम ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। सारी की टीम ने निर्धारित 15 ओवर में 9 विकेट पर 86 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी गैड की टीम ने 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया। विजेता टीम के अभिशेख को मैन ऑफ द मैच, नवीन को मैन आफ द सीरीज नवीन को मिला।

युमंद दअध्यक्ष धर्मेन्द्र भट्ट व आयोजक कमेटी के अध्यक्ष मनीष नेगी ने बताया कि 90 टीमों ने भाग लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधान ग्राम सारी मनोरमा देवी, से.नि.निदेशक भारत सरकार (एमएनआरई) बीरेंद्र सिंह नेगी, से.नि.सूचना अधिकारी गजपाल सिंह भट्ट, भरत सिंह नेगी ग्वाड़, पूर्व सैनिक बीरपाल सिंह,एचएच कैंप स्वामी देवेन्द्र नेगी, बृजमोहन नेगी, पीएम प्रदीप नेगी, डीजे स्वामी बलवीर नेगी व रूद्रा हाली कार्टेज जयदीप नेगी ने कमेटी को टूर्नामेंट आयोजन में विशेष सहयोग दिया।
इस अवसर पर उप प्रधान अनीता देवी, ममंद अध्यक्ष मंजू देवी, सरपंच मुरली सिंह नेगी, कमेटी उपाध्यक्ष आदित्य नेगी, कोषाध्यक्ष उपेन्द्र भट्ट, महासचिव अंकित नेगी.सचिव कृष्णा भट्ट, गैड के प्रधान राजेश्वरी देवी सहित दर्शक मौजूद रहे। कामेंटेटर की भूमिका मयंक नेगी, उपेन्द्र भट्ट, व मुकेश नेगी नए निभाई‌। निर्णायक की भूमिका प्रमोद नेगी, जितेन्द्र भट्ट ने निभाई। कार्यक्रम का संचालन दिलवर नेगी ने किया।