Home उत्तराखंड पुलिस ने हेलिकॉप्टर टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले...

पुलिस ने हेलिकॉप्टर टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पकड़ा

9
0
Man on the chair in Handcuffs. Rear view and Closeup ,Men criminal in handcuffs arrested for crimes. With hands in back,boy prison shackle in the jail violence concept.

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा में हेलिकॉप्टर टिकट के नाम पर गुजरात के यात्रियों से ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।
बीते 3 अक्तूबर केदारनाथ धाम में बाबा केदार के दर्शनों को गुजरात से आए श्रद्धालु नतेश गंभीर पड़ियार पुत्र गंभीर सिंह पड़ियार, निवासी सड़क फलिया, वाकल तालुका, वलसाड़ जिला वलसाड़ ने गुप्तकाशी थाना में हेलिकॉप्टर टिकट को लेकर ठगी के नाम पर लिखित शिकायत की थी। उनका कहना था कि फाटा में सैनिक होटल धानी के संचालक करन भरत चंद्रानी ने उनके सहित कुल 6 हेलिकॉप्टर टिकट उपलब्ध कराने के लिए उनसे टिकट मूल्य के अतिरिक्त 50 हजार रुपये लिए थे। लेकिन जब वह फाटा हैलीपैड पर पहुंचे तो उन्होंने टिकटों के लिए 35130 रुपये काउंटर पर जमा किए। इसके उपरांत टिकट में लिखे नाम और आईडी को हैलीपैड स्टाॅफ द्वारा चेक किया गया तो नाम व आईडी का मिलान नहीं होने पर टिकट रद्द कर उन्हें 33006 रुपये वापस कए गए। जब, टिकट उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति से टिकट रद्द होने की बात कही गई तो उसके द्वारा गोलमोल जवाब दिया गया। इसके बाद पीड़ित द्वारा करन भरत चंद्रानी के खिलाफ गुप्तकाशी थाना में लिखित शिकायत की गई। इधर, पुलिस उपाधीक्षक विमल रावत ने बताया कि मामले की विवेचना के बाद नामजद करन भरत चंद्रानी, निवासी 401 लेक व्यू02 रॉयल पांस गोरेगांव, ईस्ट मुंबई को 4 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया। जबकि सोनू उर्फ अमित ओबेराय पुत्र सुंदर लाल, निवासी डीएससी चौक, नियर पेट्रोल पंप बडोवाला, देहरादून और संतोष दुखरण पांडे पुत्र दुखरन पांडे, निवासी 46 डी, अश्विनी नगर, दिवानमान, डीजी वसई रोड़, वेस्ट थाना मानिकपुर उमेले पालघर, महाराष्ट्र को बीते 7 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया। उनके मूल स्थान से आरोपियों को यहां लाने के बाद शुक्रवार को तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। उन्होंने हेलिकॉप्टर टिकट की ठगी करने वाले लोगों से बचने और साथ ही सरकार द्वारा निर्धारित साइड से ही टिकट बुक कराने की अपील की है।