Home उत्तराखंड सडक निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया...

सडक निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

204
0

चमोलीः मासों कफलखेल सडक निर्माण की मांग को लेकर क्षेत्रीय ग्रामीणों जिला मुख्यालय गोपेश्वर में जुलूस प्रदर्शन किया। बुधवार को मासों,दादड,कफलखेत के ग्रामीण नारेबाजे के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुचे और विभाग पर मनमानी का आरोप लगाते हुए नाराजगी व्यक्ति की, इस दौरान बदरीनाथ विधायक राजेन्द्र भण्डारी भी प्रदर्शन कारियों के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार जन मुुदों पर कुछ भी करने को तैयार रही जिसका नतीजा है कि प्रशासन में बैठे अधिकारी जनता की समस्याओं के समाधान करने के बजाय जनता उन्हें उलझाने का कार्य कर रहे हैं।वहीं पूर्व जिला पंचायत सदस्य उषा रावत ने बताया कि विगत लम्बे समय से सडक निर्माण की प्रक्रिया जारी है लेकिन वर्तमान समय तक भी सडक निर्माण न हो पाना दुखद है।
आंदोलन में पहुंचे विक्रम सिंह नेगी ने बताया कि 2002 से सडक निर्माण को लेकर ग्रामीण शासन प्रशासन के सामने अपनी मांग रखते आये हैं दो दशक बाद भी सडक नहीं बन पाई है वर्तमान समय में जो समरेखण विभाग द्वारा किया है उस पर सडक निर्माण न कर अन्यत्र सडक निर्माण किया जा रहा है वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाये कि विभाग द्वारा वन क्षेत्र सैकडों पेड काट लिये गये हैं और सडक का निर्माण अन्य जगह से करना चाह रही है ऐसे में पेडों का भुगतान छपान दोबारा से कैसे संभव है।

हालांकि ग्रामीणों के आका्रेश को देखते हुए अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश ने अधिशाीसी अभियंता को बुलाते हुए मध्यस्ता करवाई जिसके बाद विभाग द्वारा शीघ्र सडक के समरेखण के लिए टीम भेजने का आश्वासन दिया।

इस दौरान ग्राम प्रधान कनेरी बबीता देवी, बसंती देवी, सोहन सिंह, पुष्पा देवी, क्षेत्रपंचायत सदस्य आरती सेमवाल संतोष सेमवाल, प्रदीप सिंह, नरेन्द्र पंवार, महावीर सिंह, सुखदेव सिंह, चण्डी प्रसाद, जसपाल सिंह, भारत भूषण, आदि मौजूद रहे।