Home उत्तराखंड महिला स्वास्थ्य पर कार्यशाला हुई आयोजित

महिला स्वास्थ्य पर कार्यशाला हुई आयोजित

5
0

चमोली: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर चमोली में बुधवार को महिला प्रकोष्ठ द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस बड़ी धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम में महिला स्वास्थ्य एवं महिला उत्पीड़न जागरूकता विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में मुख्य अतिथि सहायक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ उमा रावत ने छात्राओं को महिला स्वास्थ्य एवं स्वच्छता संबंधी विशेष जानकारी देते हुए कहा कि छात्राओं को अपने शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना चाहिए।

विशिष्ट वक्ता के रूप में बीएड विभाग की प्रो. चंद्रावती जोशी ने छात्राओं का आह्वान किया कि यदि महाविद्यालय में या समाज में आप किसी भी तरह के उत्पीड़न का सामना करती हों तो उसकी शिकायत महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ में अवश्य करें।

महिला प्रकोष्ठ की सदस्य डॉ. रंजू बिष्ट ने महिला स्वास्थ्य एवं पोषण के विषय में छात्राओं को महत्वपूर्ण जानकारी दी।

कार्यक्रम अध्यक्ष महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. के.एस नेगी श्रोताओं से महाविद्यालय में छात्राओं हेतु अनुकूल माहौल बनाने का आह्वान किया। महिला प्रकोष्ठ की संयोजक डॉ भावना मेहरा ने कार्यशाला के उद्देश्य के बारे में बताया।

कार्यशाला के बाद महाविद्यालय में छात्राओं की सुविधा हेतु बाल विकास विभाग चमोली द्वारा प्रदत्त सेनेटरी पैड मशीन भी लगाई गई, जिसे छात्राओं ने काफी उपयोगी बताया।
कार्यक्रम का संचालन डॉ पूनम टाकुली एवं डॉ रचना टम्टा ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर डॉ हर्षी खंडूरी, डॉ विनीता नेगी, डॉ प्रियंका उनियाल डॉ ममता अस्वाल, डॉ विधि ध्यानी, डॉ प्रियंका टम्टा, डॉ वंदना लोहानी, डॉ सरिता पंवार, डॉ सुदीप्ता, डॉ अनीता सजवान आदि मौजूद रहे।