Home उत्तराखंड स्वस्थ शरीर स्वस्थ मस्तिष्क के लिए सुपोषण अहमः शशि देवली

स्वस्थ शरीर स्वस्थ मस्तिष्क के लिए सुपोषण अहमः शशि देवली

5
0

चमोलीः महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से नगर पालिका गोपेश्वर के सगर गांव में पोषण माह को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रसिद्ध कवियत्री शशि देवली द्वारा किया गया। विभाग के अनुसार यह कार्यक्रम जनपद के सभी गांवों में लोगों के खान पान को लेकर जागरूकता अभियान के रूप में चलाया जा रहा है यह कार्यक्रम 1सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान सभी महिलाओं बच्चों बुजुर्गो को कुपोषण के बारे मंे बताया जा रहा है कार्यक्रम में लोगों कुपोषण से होने वाले नुकसान गंभीर बीमारियों एवं इसके प्रतीकूल प्रभाव के बारे में जानकारी
देते हुए इसके समाधान को लेकर आमजनमानस को जागरूक किया जा रहा है।
मुख्य अतिथि शशि देवली ने बताया कि आज हमारा जीवन मानसिक रूप से बहुत व्यस्त हो गया है आज आर्गनिक भोजन मिलना बडा कठिन हो गया है, जिससे आये दिन इंसान गंभीर बीमारियों की चपेट में आ रहा है ऐसे में अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए हमें अपने एवं अपने परिवार के पोषण पर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।
इस दौरान विशिष्ट अतिथि सत्येन्द्र रावत, महिला मंगल दल अध्यक्ष विजया देवी, जिला कार्यक्रम अधिकारी पीतांबर प्रसाद, सुपरवाइजर गीता नेगी, शांति तिवारी, विदेई एवं आंगनबाडी कार्यकर्ती सहयिकाएं एवं ग्रामीण मौजूद रहे।