Home उत्तराखंड सड़क निर्माण को लेकर भूमि सम्बन्धी मामलों को लेकर जिलाधिकारी ने ली...

सड़क निर्माण को लेकर भूमि सम्बन्धी मामलों को लेकर जिलाधिकारी ने ली बैठक

7
0

चमोली: जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुक्रवार को एनएचआईडीसीएल, बीआरओ तथा रेल विकास निगम से संबधित भूमि अधिग्रहण, वन भूमि एवं सिविल भूमि हस्तांतरण, सड़क चौडीकरण के लंबित प्रकरणों को लेकर समीक्षा बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि भूमि हस्तांतरण के लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करते हुए योजनाओं के अवशेष कार्यो को शीघ्र पूरा करें।
बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-07 पर चमोली से हेलंग के मध्य विरही में सड़क चौडीकरण के शेष कार्य को लेकर जिलाधिकारी ने एनएचआईडीसीएल को निर्देशित किया कि एसडीएम से समन्वय करते हुए सड़क चौडीकरण का कार्य पूरा किया जाए। सड़क कटिग से यातायात प्रभावित न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। आर्बिट्रेशन वाले लंबित प्रकरणों में दिए गए निर्णयों के अनुसार त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। तहसील से समन्वय करते हुए म्यूटेशन से संबधित प्रकरणों का निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने बीआरओ को निर्देशित किया कि सिमली-ग्वालदम मोटर मार्ग विस्तारीकरण के लिए शासन स्तर पर लंबित प्रकरणों के संबंध में उच्चाधिकारियों से समन्वय करते हुए शीघ्र निस्तारण करें। मारवाड़ी में भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई तत्काल पूरी करें। रेल विकास निगम को ग्राम कोलड़ा एवं भट्टनगर में अतिरिक्त अर्जित की जा रही भूमि का प्रस्ताव शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, संयुक्त मजिस्ट्रेट डॉ दीपक सैनी, एनएचआईडीसीएल के उप महाप्रबंधक शैलेन्द्र कुमार, बीआरओ से मेजर प्रतीक काले, सहायक अभियंता सतपाल सिंह, आरवीएनएल के महाप्रबंधक सूरज प्रकाश सहित वर्चुअल माध्यम से अन्य संबधित अधिकारी उपस्थित थे