Home उत्तराखंड चमोली में दिव्यांग मतदाताओं को सक्षम एप की जानकारी देगा दिव्यांग रथ

चमोली में दिव्यांग मतदाताओं को सक्षम एप की जानकारी देगा दिव्यांग रथ

9
0

*चमोली,

*जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद भ्रमण के लिए हरी झंडी दिखाकर रथ को किया रवाना*

निर्वाचन विभाग की ओर से स्वीप कार्यक्रम के तहत मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय से दिव्यांग रथ रवाना किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना और स्वीप के नोडल अधिकारी अभिनव शाह ने वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। दिव्यांग रथ जनपद में भ्रमण कर दिव्यांग मतदाताओं को निर्वाचन विभाग की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी देते हुए सक्षम एप पर पंजीकरण करने के लिए प्रेरित करेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि वाहन में एलईडी टीवी पर विडियो के माध्यम से मतदाताओं को दिव्यांगजनों को दी जाने वाली जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही उन्हें सक्षम एप की जानकारी देने के साथ ही पंजीकरण की प्रक्रिया बताने के साथ ही पंजीकरण् के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने दिव्यांगजनों से सक्षम एप पर आवश्यक रुप से पंजीकरण करवाने की बात कही है। जिससे मतदान दिवस के दिन दिव्यांग मतदाताओं को व्हीलचेयर, डोली अथवा स्वयं सेवक के माध्यम से मतदाता बूथ तक ले जाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर जनपद के सिमली, नैणी, ल्वांणी, जोशीमठ, हाटकल्याणी, पूर्णा, सेलखोला, सिरोली और गोपेश्वर नगर क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक, महिला चौपाल, मतदाता शपथ कार्यक्रम आयोजित किए गए।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, स्वीप के जिला समंवयक कुलदीप गैरोला, सह समंवयक डा. दर्शन नेगी, समाज कल्याण अधिकारी धनंजय लिंगवाल, डीडीओ केके पंत आदि मौजूद थे।