Home उत्तराखंड नए लुक में नजर आएगा गोपीनाथ मंदिर मार्ग।

नए लुक में नजर आएगा गोपीनाथ मंदिर मार्ग।

107
0

चमोली

चमोली जिला मुख्यालय स्थित गोपेश्वर मार्केट का लुक जल्द बदला हुआ नजर आएगा। स्मार्ट सिटी परियोजना की तर्ज पर मिसिंग लिंक फंड से गोपेश्वर बाजार में सुन्दर पहाडी फसाड कार्य करके एक जैसे लुक में तैयार किया जाएगा। योजना के तहत गोपेश्वर बस स्टेशन से लेकर गोपीनाथ मंदिर तक करीब 450 मीटर में दोनों तरफ संचालित दुकानों का शटर से लेकर साइन बोर्ड तक को एक जैसे तैयार किया जाएगा। मिसिंग लिंक फंड से इस कार्य पर करीब 9.50 करोड़ रूपए खर्च होंगे।

गोपीनाथ मंदिर मार्ग को विजडम स्ट्रीट के रूप में विकसित करने और बाजार को पहाडी फसाड में सौंदर्यीकरण करने को लेकर सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने लोनिवि, विद्युत, पेयजल, दूरसंचार एवं अन्य संबधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि योजना के अनुसार सभी संबधित विभागीय अधिकारी संयुक्त निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं को अच्छी तरह से परख लें और इसमें जो भी आवश्यकताएं है उनको शामिल करते हुए विभाग की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी उपलब्ध करें। ताकि सौन्दर्यीकरण कार्यो को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

सहायक अभियंता एलपी भट्ट ने बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना की तर्ज पर मिसिंग लिंक फंड से गोपेश्वर बाजार को सुन्दर पहाडी फसाड में सौन्दर्यीकरण किया जाएगा। बाजार के दोनों तरफ नालियों का निर्माण के साथ सड़क के बीच में डक्ट बनाई जाएगी। जिसमें बिजली, पानी, दूरसंचार की लाइन अंडर ग्राउंड विछाई जाएगी। बस स्टेशन से गोपीनाथ मंदिर तक करीब 450 मीटर सड़क पर कोबल स्टोन लगाकर नव निर्माण किया जाएगा। बाजार में सुन्दर लाइटिंग व फोकस लाइट की व्यवस्था के साथ सभी दुकानों को पहाडी फसाड में तैयार किया जाएगा। इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर दी गई है।

बैठक में ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अला दिया, सहायक अभियंता एलपी भट्ट, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता आशीष चौधरी, ईओ नगर पालिका सुरेश कुमार आदि मौजूद थे।