Home उत्तराखंड देवरिया ताल ट्रेक पर हैंक्स इंडिया कम्पनी ने चलाया स्वच्छता अभियान, 3कुन्तल...

देवरिया ताल ट्रेक पर हैंक्स इंडिया कम्पनी ने चलाया स्वच्छता अभियान, 3कुन्तल प्लास्टिक किया एकत्र

14
0

सारी (ऊखीमठ) ऊखीमठ विकास खण्ड के पर्यटन गांव सारी स्थित इंडिया हैंक्स कंपनी द्वारा सारी- देवरिया ताल, देवरिया ताल-स्याल्मी-चोपता ट्रेक व अपने बेस कैंप के आसपास के क्षेत्र से एकत्रित किए गए 3 कुंतल प्लास्टिक का कचरा निस्तारण के लिए आज देहरादून भेजा।
कंपनी में कार्यरत ग्रीन ट्रेल इंटन मेहरा सहगल ने बताया कि कंपनी में जितने भी ग्रुप बाहर से पर्यटन देवरिया ताल, चोपता, चंद्रशिला के भ्रमण पर आते हैं उन्हें एक ईको वैग देकर ट्रेक के आसपास के क्षेत्र में सफाई अभियान चलाकर प्लास्टिक का कचरा इकट्ठा कर पर्यटन गांव सारी स्थित कैंप में जमा करवाया गया। इस एकत्रित कचरे को कंपनी समय-समय पर रिसाइक्लिंग के लिए देहरादून भेजती है। कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य ट्रेक आर्गनाइजेशन है और ट्रेक को साफ सुथरा रखना है। उन्होंने अपने संदेश में पर्यटकों से विनती की है कि ट्रेक के इधर-उधर प्लास्टिक कचरा न डालें साथ ही ग्रामीणों से भी अनुरोध किया कि अपने घर व आसपास के क्षेत्र को साफ एवं स्वच्छ रखे तथा पर्यावरण संरक्षण के लिए अपना पूर्ण सहयोग दें।
कंपनी के कैंप प्रभारी उमेश चन्द्र ने भी किसी भी दशा में कूड़े को इधर- उधर न डालने की सभी से अपील की है। उन्होंने कहा कि ट्रेक से एकत्रित प्लास्टिक का कचरा कंपनी के माध्यम से रिसाइक्लिंग के लिए देहरादून भेजा गया है और यह क्रम जारी रहेगा।
इस अवसर पर कंपनी के नेहिका गुसाईं, एशिका, गौरव, संदीप, घनश्याम, मनोज, विनोद, आशीष, पंकज पटवाल, संदीप, अशोक, हर्ष मोहन, रोहित, सौरभ, धर्मेन्द्र व पवन आदि मौजूद रहे।