Home उत्तराखंड क्रिकेट के जरिए युवा मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक। *

क्रिकेट के जरिए युवा मतदाताओं को मतदान के लिए किया जागरूक। *

27
0

Chamoli: लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत जनपद चमोली में अभिनव माध्यम से जन-जन को मतदान का महत्व समझाया जा रहा है।

इस कड़ी में रविवार को स्वीप टीम के सदस्यों द्वारा पुलिस मैदान गोपेश्वर में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर युवाओं को मतदान का महत्व बताया गया। स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अभिनव शाह ने खिलाडियों से आवाह्न किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में वोट डालने अवश्य जाए और अपने अभिभावकों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है। स्वस्थ लोकतंत्र की नींव रखने और देश के विकास में अपनी भागीदारी के लिए चुनाव के इस महापर्व में वोट देकर अपना योगदान अवश्य करें। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को स्वीप टीर्सट, कैप वितरित की। खेल के दौरान स्वीप सेल्फी प्वाइंट भी आकर्षण का केंद्र रहा। स्वीप सेल्फी प्वाइंट पर खिलाड़ियों ने खूब फोटो खिंचवाए।

स्वीप के तहत आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में महाविद्यालय गोपेश्वर, जिला प्रशासन, जिला न्यायलय एकादश तथा पत्रकार एकादश की टीमों ने प्रतिभाग किया। पहला मैच जिला न्यायालय एकादश और जिला प्रशासन के बीच खेला गया। जिसमें जिला प्रशासन की टीम ने 58 रनों से जीत दर्ज की। जबकि दूसरा मैच पत्रकार एकादश और महाविद्यालय गोपेश्वर की टीम के बीच हुआ। जिसमें महाविद्यालय गोपेश्वर ने 02 विकेट से जीत दर्ज की। फाइनल मुकाबला जिला प्रशासन और महाविद्यालय गोेपेश्वर की टीम के बीच हुआ। जिसमें जिला प्रशासन की टीम ने 52 रनों से जीत दर्ज की। स्वीप के नोडल अधिकारी अभिनव शाह ने विजेताओं एवं उप विजेता टीमों को पुरस्कृत करते हुए सबसे मतदान अवश्य करने का आवाह्न किया।
 
क्रिकेट प्रतियोगिता में माननीय जिला जज धर्म सिंह, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सिमरनजीत कौर, स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, जिला समन्वयक कुलदीप गैरोला, वरिष्ठ पत्रकार एवं युवा खिलाड़ियों ने बडे उत्साह के साथ प्रतिभाग करते हुए मतदान अवश्य करने की शपथ ली।