Home उत्तराखंड आक्रोश: जोशीमठ भुधँसाव जारी, कल बाजर बन्द ओर रहेगा चक्काजाम

आक्रोश: जोशीमठ भुधँसाव जारी, कल बाजर बन्द ओर रहेगा चक्काजाम

24
0

जोशिमठ: जोशीमठ में हुए लगातार वर्षा के चलते स्थिति हां भाई आवा होती नजर आ रही है विगत लंबे समय से जोशीमठ में आवासीय भवनों पर भर्ती की दरारों को लेकर जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति ने शासन और प्रशासन के सामने कई बार पत्राचार किया था लेकिन शासन प्रशासन की अनदेखी के चलते आज जोशीमठ में सैकड़ों लोग बेघर होते जा रहे हैं और एक के बाद एक घरों में दरारें बढ़ती जा रही हैं राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी इन दरारों का असर प्रत्यक्ष रूप से देखा जा सकता है जिसके कारण आज पूरे जोशीमठ के नगरवासी दहशत में है
जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अतुल सती ने बताया कि संघर्ष समिति की आज जोशीमठ के भूस्खलन की गम्भीर हो गयी स्थिति पर आपात बैठक नगरपालिका परिषद जोशीमठ में हुई ।सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि,जोशीमठ के वर्तमान हालात को देखते हुए, सरकार को अपनी उग्रता प्रदर्शित करना जरूरी है । इसी सन्दर्भ में आज शाम 5 बजे एक मशाल जलूस निकाला जाएगा ।
साथ ही कल चक्काजाम व बाजार बंद रखा जाएगा ।
परसों एनटीपीसी के दफ्तर को बन्द कराकर घेराव किया जाएगा । तब भी सरकार ने यदि लोगों के लिये तत्काल प्रबंध नहीं किये तो आन्दोल और अधिक उग्र होगा । सालभर में सरकार के न चेतने पर जनता में जबरदस्त आक्रोश है । यह आक्रोश अब सड़क पर दिखेगॉ।