Home उत्तराखंड कविताओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक कर रहे कलम क्रांति मंच...

कविताओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक कर रहे कलम क्रांति मंच के कवि

18
0

चमोली में स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन विभाग विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरुकता अभियान संचालित कर रहा है। जहां एक ओर स्वीप के तहत जागरुकता रथों को संचालन, स्वीप रेडियो पॉडकास्ट, नुक्कड़ नाटकों से जागरुकता अभियान संचालित किए जा रहे हैं। वहीं जिले में गीत और कविताओं के माध्यम से भी गायक और कवि मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

जनपद में मतदाता जागरूकता को लेकर कलम क्रांति मंच की संयोजक शशि देवली के साथ ही रोशनी पोखरियाल, नीलम मलासी, बिनीता भट्ट, संगीता बहुगुणा, भानू प्रकाश, दीपलता झिंक्वांण और बलवीर राणा अपनी कविताओं से सोशल मीडिया पर मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं। जबकि शिक्षक व गायक शिशुपाल सिंह नेगी और धीरज राणा अपने मतदाता जागरूकता गीत के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिये प्रेरित कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर साहित्यकारों और कलाकारों के सहयोग से जिला निर्वाचन विभाग की ओर से चलाई जा रही मुहिम को लोगों की ओर से खूब सराहा जा रहा है। दूसरी ओर जिले के लो वोटर टर्न आउट वाले चमोली, क्षेत्रपाल, भीमतलला, छिनका, बिरही, मायापुर, गडोरा, पीपलकोटी, पाखी, गरुड़गंगा, हेलंग, जोशीमठ, सुनील और औली क्षेत्रों में दिव्यांग व वृद्ध जागरुकता रथ के माध्यम से मतदाता जागरुकता अभियान संचालित किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने कहा कि मतदाता जागरुकता अभियान एक राष्ट्रीय अभियान है। अभियान के उद्देश्य की पूर्ति के लिये प्रत्येक मतदाता को अभियान से जुड़ते हुए शत प्रतिशत मतदान करना चाहिए। इस मौके पर संजीव बुटोला और सुरेंद्र राणा आदि मौजूद थे।