Home उत्तराखंड चमोली में इस बार 6909 युवा पहली बार करेंगे अपने मताधिकार का...

चमोली में इस बार 6909 युवा पहली बार करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

9
0

*चमोली

*मतदान के लिये उत्साहित दिख रहे पहली बार मतदान करने वाले युवा*

*पहली बार मतदान करने वाले युवा दिख रहे उत्साहित*

लोकसभा सामान्य निर्वाचन को लेकर में शत प्रतिशत मतदान के लिये स्वीप कार्यक्रम के तहत जहां मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। वहीं जनपद में पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले मतदाताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है।
चमोली जनपद की तीन विधान सभाओं में इस वर्ष 18 से 19 वर्ष तक के 6909 नए मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। निर्वाचन कार्यालय के अनुसार जनपद में इस वर्ष सर्वाधिक 2405 नए मतदाता कर्णप्रयाग में मतदान करेंगे। जबकि थराली में 2149 और बदरीनाथ विधानसभा में 2355 युवा मतदाता पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत चौपाल, जागरुकता रैली, संवाद कार्यक्रम, पॉडकास्ट रेडियो के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही मतदान में युवाओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से भी अभियान और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। चमोली के पहली बार के युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है।
अभिनव शाह, नोडल अधिकारी, स्वीप चमोली।

क्या बोले चमोली के पहली बार के मतदाता—-
18वीं लोकसभा के गठन में पहली बार मुझे अपना मत देने का मौका मिल रहा है। जो मेरे लिये नया अनुभव है। मैं मतदान को लेकर उत्साहित हूँ। मैं अपने साथियों और अन्य लोगों को भी अपने मताधिकार के प्रयोग के करने के लिये प्रेरित कर रहा हूँ।
सचिन सिंह रावत।

पहली बार मतदान को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। लोकतंत्र के इस पर्व में पहली बार अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकूंगी जो बिल्कुल नया अनुभव होगा। सभी लोगों को संविधान की ओर से दिए गए अधिकार का प्रयोग कर मजबूत सरकार का गठन करना चाहिए।
प्रियंका पुरोहित।

लोकसभा चुनाव मे पहली बार मतदान को लेकर मुझे उत्सुकता है। मतदान की प्रक्रिया को मैं करीब से देख सकूंगा साथ ही देश की सरकार चुनने में भी अपनी भागीदारी तय करुंगा।
अतुल।

चुनाव लोकतंत्र का पर्व है। जिसमें मुझे पहली बार सहभागिता करने का मौका मिला है। जिसे लेकर उत्साह है। मैं स्वयं के साथ ही अपने सभी सहेलियों और परिजनों को मतदान
शिवानी।