Home उत्तराखंड जनता दरबार में आई 12 शिकायतें, सभी का मौके पर निस्तारण

जनता दरबार में आई 12 शिकायतें, सभी का मौके पर निस्तारण

21
0

चमोली : सोमवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता में मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। जनसुनवाई में विभिन्न क्षेत्रों से पहुॅचे फरियादियो ंने सड़क, शिक्षा, विद्युत, आर्थिक सहायता, रोजगार, बीपीएल कार्ड आदि से जुड़ी 12 शिकायतें रखी। जिसमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया।


जनता दरवार में मींग गधेरा-विनायक-बैनोली तल्ली मोटर मार्ग से भारी मलवा और वोल्डर से अवरूद्व मोटर मार्ग को सुचारू न किए जाने की शिकायत पर कार्यदायी संस्था एनपीसीसी को तत्काल मोटर मार्ग को सुचारू करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ एनपीसीसी के प्रतिनिधि को अगली जन सुनवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा गया। देवर खडोरा निवासी गोविन्द सिंह रोतेला ने विधायक निधि से निर्मित घिंघराण मोटर मार्ग व राइका घिघंराण सीसी मार्ग निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जांच कराने की मांग पर जिला विकास अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए गए। वही ग्राम सभा देवर खडोरा बीपीएल परिवारों का पुनः सर्वेक्षण कराने और पात्र लोगों को ही बीपीएल कार्ड निर्गत को लेकर समस्त ग्रामवासियों की शिकायत पर डीएसओ को जांच कर आख्या उपलब्ध कराने को कहा गया।
रा.उ.मा.वि. बीणा में गणित व संस्कृत विषय के रिक्त पद पर शिक्षकों की तैनाती, रा.प्रा.वि. सोडामंगरा में किचन क्षतिग्रस्त होने से एमडीएम बनाने में हो रही समस्या पर शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। रैंस चोपता एवं उत्तरी कडाकोट में विद्युत आपूर्ति हेतु मैनलाईन बदलने के संबध में ईई विद्युत को आवश्यक कार्रवाई करते हुए आख्या उपलब्ध कराने को कहा गया। ग्राम सुनाऊ मल्ला निवासी बलवन्त राम ने राजस्व उप निरीक्षक द्वारा प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज न किए जाने की शिकायत और मामले को रेग्यूलर पुलिस को हस्तांतरित करने की मांग पर एसडीएम को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया। जाखमाला निवासी संजय सिंह ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए आर्थिक सहायता और गांव में प्रहरी के पद पर तैनाती की गुहार लगाई। जिस पर एसडीएम पोखरी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। जनता दरवार में परियोजना निदेशक प्रकाश रावत, जिला विकास अधिकारी सुमन राणा, जिला शिक्षा अधिकारी आशुतोष भंडारी सहित अन्य सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।