Home उत्तराखंड निजमूला घाटी के 1दर्जन गांव जुडे संचार सुविधा से

निजमूला घाटी के 1दर्जन गांव जुडे संचार सुविधा से

31
0
निजमूला घाटी के 1दर्जन गांव जुडे संचार सुविधा से

बिना स्थानीय विधायक और नेताओं के हुआ टावर का उदघाटन


चमोली जिले की निजमुला घाटी के 12 ग्राम पंचायत में ग्रामीणों को अब संचार सुविधा के लिये नहीं भटकना होगा। यहां अब निजी क्षेत्र की संचार कंपनी जीओ की ओर से शनिवार को बिरही स्थित टॉवर का संचालन शुरु कर दिया है। घाटी में संचार सेवा शुरु होने से ग्रामीणों में खासा उत्साह बना हुआ है।


बता दें कि दशोली ब्लॉक की निजमूला घाटी के 12 से अधिक गांवों के ग्रामीण वर्तमान तक सूचनाओं के आदान.प्रदान के लिये चिट्ठियों को इंतजार करने को मजबूर थे। ऐसे में ईराणी गांव के प्रधान मोहन सिंह नेगी ने घाटी की संचार सेवा की स्थिति की जानकारी राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी को दी। जिस पर उनके सहयोग से निजी क्षेत्र की संचार कंपनी जियो की ओर से घाटी को संचार सेवा से जोड़ दिया गया है। शनिवार को बिरही में आयोजित ऑल कार्यक्रम में राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने सेवा को विधिवत शुभारंभ कर दिया है।

ग्राम प्रधान ईराणी मोहन सिंह नेगी ने बताया कि बिरही में स्थापित टॉवर से घाटी के
सैंजी गांव सहित 12 ग्राम पंचायतों को संचार सुविधा मिल सकेगी। जबकि ईराणीए झिंझी पांणा पगना दुर्मी और धरकुमाला गांव में संचार सेवा शुरु करने के लिये ईराणी गांव में मोबाइल टॉवर स्थापित करने की स्वीकृति मिल चुकी है। जियो कम्पनी के अधिकारियों के अनुसार आगामी 2 माह में घाटी के शेष गांवों में भी सुचारु संचार सेवा शुरु कर दी जाएगी।