Home उत्तराखंड चमोली का एक और लाल हुवा शहीद, छेत्र में छाया मातम

चमोली का एक और लाल हुवा शहीद, छेत्र में छाया मातम

64
0

नारायण बगड़ प्रखंड के कंसोला गांव निवासी 25 वर्षीय “20 गढवाल रायफल” का जवान सूरज सिंह के शहीद होने की खबर से पूरे क्षेत्र व उनके गांव कंसोला में शोक की लहर छाई हुई है तो वहीं शहीद जवान के परिजनों का रो-रो कर कल देर रात से ही बुरा हाल है।

जानकारी के अनुसार शहीद सूरज सिंह 20 गढवाल रायफल में देश की सेवा व रक्षा में तैनात थे और अभी वह पंजाब के भटिंडा में स्पेशल कमांडो की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे थे।कल देर शाम को उनके शहीद होने की सूचना परिजनों को मिली जिससे सभी स्तब्ध रह गए।

बताते चलें कि शहीद सूरज सिंह के पिता कर्णसिंह आसम रायफल में देश के लिए अपनी सेवाएं दे रहे हैं और वर्तमान में असम के तेजपुर में तैनात हैं तथा शहीद सूरज सिंह के बड़े भाई पंकज सिंह भी आर्मी मेडिकल कोर में भर्ती हैं एवं वर्तमान में श्रीनगर जम्मू कश्मीर में तैनात हैं। पंकज सिंह इन दिनों छुट्टी पर घर आए हुए हैं।

ग्राम प्रधान कमला देवी ने कहा कि उनका बेटा और सूरज एक साथ सैना में भर्ती हुए थे और एक साथ दोनों ने शपथ ली थी लेकिन आज यह दुखद खबर सुनकर वह बहुत दुखी हैं और शहीद सूरज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सारा क्षेत्र और गांव इस दुख की घड़ी में शहीद के परिवार के साथ है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि शहीद जवान का पार्थिव शरीर कल सैना के सम्मान के साथ गांव लाया जा रहा है।