Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने की विकसित भारत संकल्प ...

मुख्यमंत्री ने की विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा

2
0

चमोली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को वीसी के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा की। जिसमें संकल्प यात्रा के आगामी कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के निर्देश दिए गए। इस संबंध में सभी जिलों के जिलाधिकारियों से सुझाव भी लिए गए।
मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए प्रत्येक जिला स्तर पर प्रतिदिन के कार्यक्रम की मॉनिटरिंग के लिए एक नोडल अधिकारी नामित किया जाए। उन्होंने ब्लॉक लेबल के अधिकारियों को शिविरों में अनिवार्यरूप से प्रतिभाग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं की जानकारी और लाभ देने के निर्देश दिए। कहा कि विकसित भारत बनाने में युवाओं का अहम योगदान है इसलिए स्कूल कालेज के बच्चों भी शिविर के माध्यम से कार्यक्रमों की जानकारी दी जाए जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने जनपद में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत संचालित कार्याे से अवगत कराया। बताया कि संकल्प यात्रा के दौरान स्वास्थ्य, समाज कल्याण, सीएससी एवं आधार शिविरों लगाकर लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, पीडी आनन्द सिंह, डीपीआरओ राजेन्द्र गुंजियाल सहित सबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।