Home उत्तराखंड बाल विज्ञान महोत्सव रिंगाल के उत्पादों को मिल रही है सराहना

बाल विज्ञान महोत्सव रिंगाल के उत्पादों को मिल रही है सराहना

11
0

लोगो को भा रहे हैं रिंगाल मेन राजेन्द्र बडवाल के बनाये उत्पाद ..
शिक्षा विभाग के स्टाॅल पर भारी भीड

गोपेश्वर!चमोली के जिला मुख्यालय गोपेश्वर के अटल उत्कृष्ट विद्यालय गोपेश्वर में आयोजित दो दिवसीय बाल विज्ञान महोत्सव में रिंगाल मेन राजेन्द्र बडवाल के बनाए गए विभिन्न प्रकार के उत्पाद लोगो को बेहद भा रहें हैं। राजकीय इंटर कॉलेज गणाई में बतौर अतिथि शिक्षक के पद पर कार्यरत रिंगाल मेन राजेन्द्र बडवाल के बनाए गए उत्पाद हर किसी को आकर्षित कर रहें हैं।

मुख्य शिक्षा अधिकारी कुलदीप गैरोला सहित विभिन्न लोगो ने रिंगाल मेन राजेन्द्र बडवाल के बनाए गए उत्पादो की सराहना की। वही राजेन्द्र बडवाल ने बताया की उन्होनो विगत दिनो टिहरी डायट में प्रशिक्षु डीएलएड छात्र छात्राओ को रिंगाल का प्रशिक्षण दिया, जिसमें सभी लोगो ने बढचढकर प्रतिभाग किया। उन्होने कहा की रिंगाल के उत्पाद से पर्यावरण संरक्षण को प्रोत्साहन मिलेगा साथ ही हस्तशिल्पकला और स्वरोजगार को बढावा मिलेगा। अटल उत्कृष्ट विद्यालय गोपेश्वर के अभिभावक संघ के अध्यक्ष हरीश पुरोहित ने कहा की रिंगाल मेन राजेन्द्र बडवाल बेहतरीन हस्तशिल्पि हैं। शिक्षा विभाग को चाहिए की वे हर अटल आदर्श विद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओ को रिंगाल व हस्तशिल्प का प्रशिक्षण दे ताकि भावी पीढी भी अपने परंपरागत हस्तशिल्प कला को सीख सके और इससे रोजगार सृजन भी हो।

गौरतलब है कि गोपेश्वर के अटल उत्कृष्ट विद्यालय गोपेश्वर में आयोजित दो दिवसीय बाल विज्ञान महोत्सव में सीमांत जिलों उतरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ,चम्पावत,रूद्रप्रयाग तथा चमोली के कुल 240 बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं। इस महोत्सव में पोस्टर प्रदर्शनी, विज्ञान प्रश्नोत्तरी, कविता पाठ, नाटक और विज्ञान ड्रामा के कार्यक्रम आयोजित हो रहें हैं ।