Home उत्तराखंड जिला स्तरीय अधिकारियों और इलेक्शन आइकॉन ने शत प्रतिशत मतदान की मतदाताओं...

जिला स्तरीय अधिकारियों और इलेक्शन आइकॉन ने शत प्रतिशत मतदान की मतदाताओं से की अपील

9
0

चमोली में व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) अभियान के निर्धारित कार्यक्रम के तहत बुधवार को जिला स्तरीय अधिकारियों और डिस्ट्रि इलेक्शन आइकॉन ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जनपद वासियों से शत प्रतिशत मतदान करने और मतदाता सूची में नाम अवश्य दर्ज करवाने की अपील की।

चमोली में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश के साथ अन्य अधिकारियों ने जहां मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान की अपील की। वहीं चमोली की इलेक्शन आइकॉन व पद्मश्री सम्मान से सम्मानित बसंती बिष्ट, पद्मश्री कल्याण सिंह रावत व अंतर्राष्ट्रीय रेस वाक की खिलाड़ी मनीष रावत व मानसी नेगी ने चमोली जिले के मतदाताओं से मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने, वोटर आईडी कार्ड बनवाने और शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की। पद्मश्री बसंती बिष्ट ने कहा कि मतदान दिवस लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है। जिसे हम सभी को संविधान से मिले मत के  अधिकारी का प्रयोग कर मनाना चाहिए। वहीं जिला दिव्यांग आइकॉन सुरेंद्र कमांडर, धीरेंद्र झिंक्वांण, संजीव बुटोल, जिला यूथ आइकॉन आदित्य नेगी व कर्नल डीएस बर्त्वाल ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से जनपदवासियों से शत प्रतिशत मतदान की अपील की है।

दूसरी ओर जिले में बुधवार को स्वीप की ओर जागरुकता के लिये चलाए जा रहे दिव्यांग रथ और मतदाता जागरुकता रथ के माध्यम से चमोली, पीपलकोटी, हेलंग, जोशीमठ, बड़ागांव, तपोवन आदि क्षेत्र में मतदाता जागरुकता अभियान चलाते हुए दिव्यांग मतदाताओं को मतदान दिवस पर दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। इस मौके पर प्रबोध डिमरी, विक्रम कठैत आदि मौजूद थे।