Home उत्तराखंड बद्रीनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

बद्रीनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यो का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

21
0

चमोली :जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुक्रवार को बदरीनाथ मंदिर के आसपास चल रहे पुनर्निर्माण एवं सौन्दर्यीकरण कार्यो का निरीक्षण करते हुए पंडा पुरोहितों एवं स्थानीय लोगों की समस्याएं सुनी। बामणी पैदल मार्ग पर नारायणपुरी मार्केट में भूस्खलन के संभावित खतरे को देखते हुए जिलाधिकारी ने यहां पर रह रहे लोगों को एहतियात के तौर पर तत्काल सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की दुकानें प्रभावित हो रही है, उनको बदरीनाथ में ही दुकानें आवंटित की जाए। ताकि लोगों की आर्थिकी प्रभावित न हो। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को तत्काल सुरक्षात्मक कार्य भी शुरू करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि जानमाल की सुरक्षा सर्वोपरि है। जो भी दुकान या भवन प्रभावित होगा, उसको पूरा मुआवजा दिया जाएगा। लेकिन प्रोटेक्शन वर्क पूरा होने तक सुरक्षित स्थानों पर ही रहे। पैदल मार्ग पर श्रद्वालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने फिलहाल मार्ग को बंद कर दूसरी तरफ से आवाजाही कराने को कहा। ताकि कोई खतरा ना रहे।

इस अवसर पर तीर्थ पुरोहित संघ के अध्यक्ष प्रवीन ध्यानी, सचिव रजनीश मोतीवाल, स्थानीय लोग एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे।