Home उत्तराखंड धन सिहं घरिया,गंगा असनोडा, अंकोला पुरोहित होंगे 2020-21 जयदीप सम्मान...

धन सिहं घरिया,गंगा असनोडा, अंकोला पुरोहित होंगे 2020-21 जयदीप सम्मान से सम्मानित

33
0

प्रकाश जयदीप ट्रस्ट की ओर से बुधवार को बैठक आयोजित की गई। इस दौरान ट्रस्ट की ओर वर्ष 2020-21 के लिये जयदीप सम्मान समारोह के आयोजन को लेकर चर्चा की गई। ट्रस्ट की ओर से 12 अप्रैल को सम्मान समारोह गोपेश्वर में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।
ट्रस्ट के संरक्षक और वरिष्ठ पत्रकार रजपाल बिष्ट और ट्रस्टी किरन पुरोहित ने बताया कि प्रख्यात पत्रकार, चित्रकार और पर्यावरण प्रेमी प्रकाश पुरोहित जयदीप की स्मृति में वर्ष 1999 में शुरु किया गया है। वर्तमान तक ट्रस्ट की ओर से गढ रत्न नरेंद्र सिंह नेगी, चित्रकार बीमोहन नेगी, सहित्य के क्षेत्र में दाताराम पुरोहित, पर्वतारोही प्रभा एत्वाल, डा हर्षवंती बिष्ट, लोक साहित्य के लिये गिरीश तिवारी गिर्दा, पत्रकारिता के लिये कुंवर सिंह कर्मठ, राधा कृष्ण वैष्यणव, शंकर भाटिया, ज्योत्सना सहित विभिन्न क्षेत्र बेहतर कार्य करने वाले 20 लोगों को सम्मानित किया जा चुका है। कहा जयदीप सम्मान के माध्यम से ट्रस्ट की ओर से समाजिक कार्यों को करने वाले लोगों के मनोबल को बढाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया कि इसी क्रम में

पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिये गंगा असनोडा थपलियाल को वर्ष 2020-21 का जयदीप सम्मान दिये जाने का निर्णय लिया गया है।

वहीं पर्यावरण सरंक्षण के लिये पेड़ वाले गुरु जी के नाम से विख्यात शिक्षक धन सिहं घरिया तथा सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिये व्यापार मंडल गोपेश्वर के अध्यक्ष अनूप पुरोहित अंकोला को सम्मानित करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है। कार्यक्रम के दौरान नगर में प्रकाश पुरोहित जयदीप की स्मृति में निर्मित पार्क का लोकापर्ण मुख्य अतिथि व पीजी कॉलेज प्राचार्य प्रो. आरके गुप्ता और नर्सिंग कॉलेज प्राचार्य डा. ममता कपरुवाण द्वारा किया जाएगा। इस मौके पर सुरेंद्र रावत, कृष्ण कुमार सेमवाल, प्रमोद सेमवाल, हरी प्रसाद ममगांई, राकेश मैठाणी, मंगला कोठियाल, मनोज रावत, विवेक रावत आदि मौजूद थे।