Home उत्तराखंड ध्याणी से मिलने पहुंची कपीरी की जिठाई देवी

ध्याणी से मिलने पहुंची कपीरी की जिठाई देवी

51
0

भावुक हुयी ध्याण, मां को देख छलछलाई आंखे
आतिथ्य सत्कार पाकर खुश हुई ईष्टदेवी
14 साल बाद देवरा 9 महीने की देवरा यात्रा पर है मां
2 सितंबर को गर्भ गृह से बाहर निकली थी देवी
गडोरा गांव में रात्रि प्रवास के बाद आज ध्याणियों को आशीष वचन और आशीर्वाद देकर विदा हुई मां
—–
पीपलकोटी!

र दशोली ब्लाॅक के गडोरा गांव में गडोरा गांव निवासी आलम सिंह चौहान के यहां रात्रि प्रवास के लिए पहुंची थी जिठाई देवी। इस दौरान ग्रामीणों नें जिठाई देवी का फूलों से स्वागत किया और मां से मनौती मांगी। जिठाई देवी के आगमन पर मां अपनी ध्याण दीक्षा चौहान को देखकर बेहद खुश हुई और खुशी से नृत्य करनें लगी। इस दौरान ध्याण और जिठाई देवी का मिलन देखकर सभी लोग भावुक हो गये और उनकी आंखे छलछला गयी। गांव में शानदार आतिथ्य सत्कार पाकर खुश हुई ईष्टदेवी और ध्याणियों को आशीष वचन और आशीर्वाद देकर अगले प्रवास के लिए विदा हुई।

गौरतलब है कि राजराजेश्वरी मां जिठाई देवी कर्णप्रयाग ब्लाॅक के कपीरी पट्टी के चार गांवो- कनखुल तल्ला, कनखुल मल्ला, ग्वाड एंव डोंठला गांवो की अराध्य देवी है जिठाई देवी की देवरा यात्रा 14 साल बाद आयोजित हो रही है। इन दिनों जिठाई देवी नौ महीने के लिए अपनी ध्याणियों से मिलने और उनकी कुशलछेम पूछने के लिए भ्रमण पर है।

इस अवसर पर बंड मंदिर समिति के अध्यक्ष पूरण सिंह चौहान, आलम सिंह चौहान, रामी देवी, दीक्षा देवी, प्रेम सिंह, प्रीती, जमुना देवी, रेखा देवी, पंछी देवी, जूरा सिंह, यशवंत सिंह, शांती देवी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।