Home उत्तराखंड माँ ही निकली बेटी की कातिल ,...

माँ ही निकली बेटी की कातिल , पुलिस किया खुलासा

6
0

देहरादून:27 जून को राजधानी देहरादून के पटेल नगर थाना क्षेत्र चौकी के बाजार इलाके से एक 20 वर्षीय युवती ममता की आत्महत्या का मामला सामने आया था जिसकी सूचना ममता की मां हरप्रीत ने स्वयं पुलिस को दी थी बल्कि उसी ने अपनी बेटी का शव पंखे से नीचे उतारा था यह घटना तब घटी थी जब ममता के पिता सुखविंदर सिंह सुबह 4:00 बजे दूध सप्लाई करने गए थे। इस पूरे मामले का खुलासा पुलिस ने कर दिया है खुलासे मे पता चला कि ममता ने आत्महत्या नहीं की थी बल्कि उसकी बेरहम सगी मां ने उसे मौत के घाट उतारा था।

जानकारी के अनुसार राजधानी देहरादून निवासी ममता की माँ हरप्रीत का अपने पड़ोसी नितिन के साथ अवैध संबंध था जिसकी जानकारी उसकी बेटी ममता को भी लग गई थी और उसने यह बात अपने पिता सुखविंदर को बता दी थी जिसके चलते दोनों पति – पत्नी के बीच झगड़ा भी हुआ लेकिन सुखविंदर ने इस गलती के लिए हरप्रीत को माफ करते हुए दोबारा नितिन से न मिलने की बात कही थी। दरअसल हरप्रीत और नितिन के अवैध संबंधों के उजागर होने के बाद दोनों का मिलना जुलना बन्द नही हुआ और नितिन मौका पाकर हरप्रीत के घर आया जहां पर ममता ने दोनों को अपने ही घर में आपत्तिजनक स्थिति में देखा और ममता ने इस बारे में अपने पिता सुखविंदर समेत अन्य परिजनों से भी दोनों की सच्चाई बताने की बात कही थी। इस वजह से हरप्रीत और नितिन ने ममता को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

बताया गया है कि 27 जून को जैसे ही सुखविंदर सुबह दूध सप्लाई के लिए घर से बाहर गया तभी हरप्रीत ने अपने प्रेमी नितिन को घर पर बुलाया और इसके बाद दोनों ने ममता के कमरे में जाकर उसका गला चुन्नी से घोट दिया किसी को ह्त्या का शक ना हो इसके लिए दोनों ने ममता के शव को पंखे से लटका दिया ताकि ऐसा लगे की ममता ने आत्महत्या की है। जब हरप्रीत ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसने ममता के शव को अकेले फंदे से नीचे उतारा तभी से पुलिस को हरप्रीत की थ्योरी पर शक होने लगा था इसके बाद उन्होंने पूरी गहनता से मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि हरप्रीत का पड़ोस में रहने वाले नितिन नाम के युवक से चक्कर चल रहा था। जिसकी जानकारी ममता ने ही अपने पिता सुखविंदर को दी थी। पुलिस पूछताछ में ममता के पिता सुखविंदर ने इस बात की पुष्टि की है।