Home उत्तराखंड जिलाधिकारी ने आपदा न्यूनीकरण के तहत सुरक्षात्मकार्यों हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराने...

जिलाधिकारी ने आपदा न्यूनीकरण के तहत सुरक्षात्मकार्यों हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

26
0

चमोली :जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में सभी विभागों की बैठक लेते हुए आपदा न्यूनीकरण के तहत सुरक्षात्मकार्यों हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन के तहत् क्षतिग्रस्त परिसम्मपतियों की मरम्मत, पुर्निर्माण हेतु राज्य आपदा मोचन निधि एवं आम जनमानस की सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न विभागों द्वारा जो भी सुरक्षात्मक कार्य किए जाने हैं उनका शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि प्रस्तावों को शासन को भेजा जा सके।
 उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को स्कूलों तथा एसीएमओ को स्वास्थ्य केन्द्रो का निरीक्षण कर प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। साथ ही अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई को गोपेश्वर व जोशीमठ के नालों का ड्रेनेज प्लान का प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। नगरपालिका को गोपेश्वर तथा बद्रीनाथ में तथा लोनिवि को हेमकुण्ड में कैटल सेल्टर के प्रस्ताव भेजने को कहा। डीडीओ को इस योजना में अमृत सरोवर का प्लान बनाने के निर्देश दिए। वहीं डीपीओ के बैठक में अनुपस्थित रहने पर वेतन रोकने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी, प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी आनन्द सिंह, डीडीएओ एनके जोशी सहित समस्त विभागाधिकारी मौजूद रहे।