Home उत्तराखंड अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर नौटी क्षेत्र के लोगो ने किया...

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर नौटी क्षेत्र के लोगो ने किया प्रदर्शन

31
0

कर्णप्रयाग: न्यायालय की निर्देश पर लोक निर्माण विभाग द्वारा की जा रही मापन की कारवाई पर ग्रामीणों ने प्रदर्शन के साथ खूब जिलाधिकारी के माध्यम से जहां महामहिम राज्यपाल प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा वही पूरे मार्ग पर विरोध में बाजार बंद रखे।

नौटी मोटर मार्ग पर नौटी, नंदासैंण, कफलोड़ी, पुनगांव जाख़ आदि स्थानों पर बाजार बंद रहे। प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाये जाने की कार्रवाई को लेकर स्थानीय लोगों ने कर्णप्रयाग तहसील में सरकार के खिलाप नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार पहाड़ के लोगों पर इस तरह का आदेश थोपकर यहां से सभी को बेघर कर पलायन को बढ़ावा दे रही है।

वर्तमान समय में प्रदेश के सभी जनपदों में हाइकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए जिला प्रशासन सभी जगहों पर अतिक्रमण को चिन्हित करते हुए उन्हें हटाने की कार्रवाई करने में लगा है। ऐसे में पहाड़ के ग्रामीण क्षेत्रों में भी आदेश जारी करते हुए सभी को नोटिस दिया गया है मामले में कर्णप्रयाग के नौटी क्षेत्र के ग्रामीणों ने बाजार बंद रखा और समस्त क्षेत्रवासी कर्णप्रयाग तहसील पहुंचे और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि उनके पुस्तैनी जमीन को अतिक्रमण बताकर उन्हें बेघर किया जा रहा है सरकार हाईकोर्ट के आदेश का हवाला भले ही दे रही है लेकिन एक बार इस निर्णय पर सरकार को पहाड़ वासियों के दर्द को समझते हुए आगे आना होगा