Home उत्तराखंड रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों और पुरुस्कार वितरण के साथ सात दिवसीय...

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों और पुरुस्कार वितरण के साथ सात दिवसीय बामेश्वर खदेड चन्द्रशिला नंदा कुंड किसान विकास मेला हुआं सम्पन्न ।

19
0

पोखरी विकासखंड के चांदनी खाल धौडा में मेला समिति के सौजन्य से आयोजित सात दिवसीय बामेश्वर खदेड चन्द्रशिला नंदा कुंड किसान विकास मेला आज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों और पुरुस्कार वितरण के साथ सम्पन्न हो गया है ।मेले के अंतिम दिन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों और खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया ।अटल उत्कृष्ट विद्यालय राजकीय इंटर कालेज रडुवा के छात्र छात्राओं ने शानदार लोक गीत खुद लगी पराज ,तथा हम उत्तराखंडी की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी । जूनियर हाईस्कूल भिकोना की छात्राओं ने योगा का प्रोग्राम प्रस्तुत किया तो जूनियर हाईस्कूल जौरासी के छात्र छात्राओं ने दशजूला की चंडिका की बनियात जसीली हो जाय मा भवानी का नाटक प्रस्तुत कर पूरे मेले का वातावरण भक्तिमय बना कर हजारों रुपये की राशि ईनाम के रुप में बटोरी ।
विधायक राजेंद्र भंडारी ने कहा कि इस सात दिवसीय मेले में हमारे कलाकारों , महिला मंगल दलो,की महिलाओं ,युवक मंगल दल के युवकों ,स्कूली ,विधालयी छात्र छात्राओं ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियो दी गयी तथा खेल गतिविधियों में प्रतिभाग कर शानदार प्रदर्शन किया गया जो एक सराहनीय कदम है । ग्रामीणों ,क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ,मेला कमेटी के सहयोग से इस छोटे से स्थान पर इतने बड़े मेले का आयोजन किया जाना एक ऐतिहासिक कार्य है ।मेले के शांतिपूर्ण संचालन में मेला कमेटी ,क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों पुलिस प्रशासन और प्रशासन का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है ।
वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भण्डारी ने कहा कि मेलों के माध्यम से आपसी मेल मिलाप होता है ।वहीं विकास की प्रक्रिया भी आगे बढ़ती है ।मेला अध्यक्ष शिशुपाल बर्त्वाल ने कहा कि मेले के शांतिपूर्ण और सफल संचालन में सभी का सहयोग रहा है।
इस अवसर पर ,जिला सहकारी बैंक के पूर्व जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह नेगी, बीरेंद्र भण्डारी, प्रधान संगठन के ब्लांक अध्यक्ष मेला सचिव धीरेन्द्र राणा,रंगुला के प्रधान प्रदीप वर्तवाल,काणाड ई चन्द्रशिला के प्रधान नवीन राणा,जौरासी के प्रधान विनोद लाल,किमोठा के प्रधान मधुसूदन किमोठी,तोणजी के प्रधान मुकेश नेगी,क्षेत्र पंचायत सदस्य भरत नेगी, जगमोहन वर्तवाल , पूरणी देवी भण्डारी, मोहन सिंह वर्तवाल,दशर्थ वर्तवाल , कांग्रेस के ब्लांक अध्यक्ष सन्तोष चौधरी,,मनोज नेगी जीत सिंह बर्त्वाल ,लखपत राणा ,जीत सिंह नेगी,मोहन आर्ट ,संतू नेगी,शम्भू , अनिल सैलानी,मनीषा नेगी,नीमा शाह, संदीप कुमार, सहित तमाम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ,मेला कमेटी के सदस्य , ग्रामीण और गणमान्य नागरिक मौजूद थे ।