Home उत्तराखंड महाविद्यालय गोपेश्वर के छात्रों ने अंतराष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण दिवस पर निकाली...

महाविद्यालय गोपेश्वर के छात्रों ने अंतराष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण दिवस पर निकाली रैली

6
0

चमोली:राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुक्रवार को आपदा से बचाव को लेकर वृहद जनजागरण रैली निकाली गई। जिला आपदा प्रबंधन विभाग चमोली के आह्वान पर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने महाविद्यालय परिसर से बसंत विहार, गोपेश्वर गांव, मंदिर मार्ग पुलिस लाइन होते हुए एक जनजागरुकता रैली निकाली। रैली में एनएसएस स्वयं सेवियों ने आपदा से संबंधित नारों एवं गीतों के माध्यम से आम जनता को आपदा से बचने के लिए जागरूक किया।

रैली से पूर्व आपदा न्यूनीकरण पर एक गोष्ठी का आयोजन महाविद्यालय में किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता डॉ अरविंद भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड आपदा की दृष्टि से काफी संवेदनशील है इसलिए यहां के आम नागरिकों को हर निर्माण कार्य करने से पूर्व अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मानव जनित आपदाएं प्राकृतिक आपदाओं से ज्यादा नुकसानदायक होती है इसलिए स्थानीय लोगों को आपदा बचाव से संबधित प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से प्राप्त करना चाहिए।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ रचना टम्टा, डॉ डीएस नेगी, आशुतोष पंत, पवन कुमार, प्रशांत पाटिल, पूनम कुंवर, स्नेहा, दीप्ति, सोनी आदि सहित सैकड़ों स्वयंसेवी उपस्थित रहे।