Home उत्तराखंड मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चमोली में लोकसभा चुनाव की प्रारंभिक तैयारियों की...

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चमोली में लोकसभा चुनाव की प्रारंभिक तैयारियों की समीक्षा की, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश।

22
0

कर्णप्रयाग;मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तराखण्ड श्री डॉ0 बी0वी0आर0सी0 पुरूषोतम ) ने कर्णप्रयाग (चमोली) में आयोजित बैठक में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन संबंधी तैयारियों की समीक्षा की व सभी नोडल अधिकारियों को उनके विभाग से जुड़ी ड्यूटी को जिम्मेदारी के साथ पूरा करते हुए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग के संदेश का वाचन किया तथा सभी को मतदान की शपथ दिलाई।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अंतर्राज्यीय सीमाओं पर चेक पोस्ट एवं कण्ट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए व सभी सरकारी कार्मिकों, निर्वाचन की ड्यूटी में लगें कार्मिकों, पुलिस कर्मियों को पोस्टल बैलेट या ईडीसी के माध्यम से मतदान हेतु प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि समीक्षा के दौरान मिले सुझाओं, मांगों और शिकायतों पर गम्भीरतापूर्वक विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हर हाल में चुनाव में धन, बल, बाहुबल और कदाचार पर अंकुश लगाया जायेगा।

जनपद के लोगों से आह्वान किया है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में अपना वोट कार्ड अवश्य बनवाएं और मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुनाव का पर्व-देश का गर्व में अवश्य आहुति डालें।

तदोपरांत मुख्य निर्वाचन अधिकारी मतदान केन्द्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान मतदान केन्द्र पर विद्युत, पेयजल, रैम्प, शौचालय आदि न्यूनतम आधारभूत सुविधाओं जायजा लिया।

इस दौरान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक रेखा यादव, मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह व अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहें।