Home उत्तराखंड खेलों में भी हैं बेहतर भविष्य की संभावनायें : रेखा आर्या

खेलों में भी हैं बेहतर भविष्य की संभावनायें : रेखा आर्या

22
0

*देहरादून: आज बुधवार को प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने देहरादून में जिला स्तरीय खेल महाकुंभ-2022 का विधिवत शुभारंभ किया,इस दौरान बच्चो द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ प्रस्तुत की गईं। वही जिला स्तरीय खेल महाकुंभ में खिलाडियों ने विभिन्न खेलों में शानदार प्रदर्शन किया, खेल मंत्री ने सभी विजेता खिलाड़ियों को प्रसस्ति पत्र ,मेडल और नगद पुरुस्कार से सम्मानित किया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा के साथ खेलों में भी विद्यार्थियों को जोड़ने का प्रयत्न किया है, स्कूल का होम वर्क, आधुनिक जीवन शैली और स्मार्ट फोन पर बीत रहे बचपन में खेल कहीं गुम सा हो गया था, लेकिन खेल महाकुंभ कार्यक्रम की शुरुआत इसे फिर से पटरी पर लाने का प्रयास कर रही है। कहा कि आज के दौर में खिलाडियों के लिए खेल का दायरा महज मनोरंजन और फिटनेस तक सीमित नहीं रहा बल्कि अब इसमें खिलाड़ियों को सुनहरा भविष्य नजर आ रहा हैं जिसके लिए हम प्रयत्नशील हैं।

खेल मंत्री ने साथ ही कहा कि खेल महाकुंभ की शुरुवात न्याय पंचायत स्तर से शुरू की गई थी जो कि अब ब्लॉक स्तर से होते हुए जिला स्तर पर आयोजित हो रही है जिसमें विभिन्न खेलों के प्रतिभागी अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि इस छोटे से राज्य में करीब चार लाख से अधिक प्रतिभागी खिलाडी खेलों में हिस्सा ले रहे हैं।

कार्यक्रम में इस अवसर पर निदेशक खेल एवं युवा कल्याण श्री जितेंद्र सोनकर जी,जॉइंट डायरेक्टर खेल श्री अजय अग्रवाल जी ,जिला युवा कल्याण अधिकारी श्री चमन सिंह चौहान जी सहित विभागीय अधिकारीगण और समस्त प्रतिभागी खिलाड़ी उपस्थित रहे।