Home उत्तराखंड गोपेश्वर इंजीनियरिंग कॉलेज के 3 छात्र एन0आई0टी0 हमीरपुर के निम्बस-2024 हैकाथोन में...

गोपेश्वर इंजीनियरिंग कॉलेज के 3 छात्र एन0आई0टी0 हमीरपुर के निम्बस-2024 हैकाथोन में रहे तीसरे स्थान पर

10
0

चमोली:एन0आई0टी0, हमीरपुर द्वारा दिनांक 12-14 अप्रैल 2024 को आयोजित निम्बस हैकथॉन – 2024 में वीर माधो सिंह उत्तराखंड प्रौधोगिकी विश्वविद्यालय परिसर संस्थान, गोपेश्वर के बी0टेक्0 प्रथम वर्ष के कंप्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के 3 छात्र क्रमशः श्री चिराग, कु० स्मृति शर्मा, श्री अजय कुमार तीसरे स्थान पर रहे।

छात्रों को ट्रॉफी, सर्टिफिकेट एवं 3000 रुपये की मौद्रिक पुरस्कार राशि भी प्राप्त हुई। छात्रों ने इस हैकथॉन में अपना प्रोजेक्ट “कार दुकान” प्रस्तुत किया जो ऑटोमोटिव उद्योग को समर्पित एक वेबसाइट है, जो कार की बिक्री से लेकर, रखरखाव और सहायक उपकरण तक की सेवाएं प्रदान करती है।

डेटा विज्ञान का उपयोग करते हुए, यह उपयोगकर्ता की प्राथमिकताओं और वाहन डेटा के आधार पर व्यक्तिगत सिफारिशें, मूल्य निर्धारण अंतर्दृष्टि और पूर्वानुमानित रखरखाव कार्यक्रम प्रदान करता है। उन्नत एल्गोरिदम के साथ, इसका लक्ष्य ग्राहकों के लिए कार खरीदने और स्वामित्व अनुभव को बेहतर बनाना है। संस्थान के निदेशक प्रो0 अमित अग्रवाल जी ने छात्रों को उनकी उपलब्धियों पर बधाई दी और कहा कि यह एक गर्व की बात है एवं सभी अन्य छात्रों के लिए यह एक प्रेरणा है कि वे किसी भी क्षेत्र में प्रयास करके उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।