Home उत्तराखंड जिला पंचायत अध्य्क्ष पर उपाद्यक्ष ने लगाये भ्र्ष्टाचार के आरोप, सरकार से...

जिला पंचायत अध्य्क्ष पर उपाद्यक्ष ने लगाये भ्र्ष्टाचार के आरोप, सरकार से जांच की मांग की

23
0

:चमोली जिलापंचायत एक बार फिर से चर्चा में आ गयी है जिला पंचायत उपाद्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत ने अध्य्क्ष पर वित्तीय अनियमितता और भ्र्ष्टाचार का आरोप लगाया है ओर पूर्व केबिनेट मंत्री पर भी जिला पंचायत के कार्यो में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते हुए सरकार से जांच की मांग की।
मामले में उन्होंने सीएम के साथ पंचायती राज मंत्री, जिले के प्रभारी मंत्री, पंचायती राज सचिव व गढवाल आयुक्त को पत्र भेजकर जांच कर कार्रवाई की मांग उठाई है। उन्होंने मांग पर कार्रवाई न किये जाने पर पद से त्यागपत्र देने की बात कही है।
जिला पंचायत चमोली के उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत का कहना है कि वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी की ओर से विवेकाधीन कोष को बदरीनाथ विधानसभा में मनमाने तरीके से खर्च किया जा रहा है। जिससे जिले की अन्य दो विधानसभा के लोगों को इस निधि का लाभ नहीं मिल पा रहा है। साथ ही उन्होंने नंदा देवी राजजात कार्यों में दोषी पाये जाने और मामले में पंचायती राज सचिव हरिचंद्र सेमवाल की ओर से जनवरी 2021 में मामले को लेकर मांगे गये स्पष्टीकरण पर कार्रवाई न होने को भाजपा और अध्यक्ष के मध्य साठगांठ बताया है। साथ ही उन्होंने अध्यक्ष पर अपने पति पूर्व काबिना मंत्री को लाभ पहुंचाने के लिये उनकी विधानसभा में गेटों का निर्माण करवाने, पूरे निर्मित गेटों का सुधारीकरण कर नये गेट के रुप में भुगतान करवाने, जिला पंचायत के कार्यों में पूर्व काबिना मंत्री की ओर हस्तक्षेप करने, निर्माण कार्यों का भुगतान न करने, नियोजन समिति की बैठकों की जानकारी उपाध्यक्ष को न दिये जाने, कोरोना के दौरान बाजार भाव से अधिक पर सामग्री क्रय करने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष के पति व पूर्व काबिना मंत्री राजेंद्र भंडारी पर उन्हें धमकाने और घर बुलाकर हाथापाई करने के भी आरोप लगाये हैं। मामले में उन्होंने मुख्यमंत्री सहित पंचायती राज मंत्री, चमोली के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज, पंचायती राज निदेशक व सविव के साथ ही गढवाल आयुक्त को पत्र भेजकर जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

(मामले में जिला पंचायत अध्यक्ष से सम्पर्क नहीं हो सका है, उनका पक्ष सामने आने पर प्रकाशित किया जाएगा।)