Home उत्तराखंड विकास के लिए प्रेस और प्रशासन के बीच सशक्त संबध होना आवश्यक।

विकास के लिए प्रेस और प्रशासन के बीच सशक्त संबध होना आवश्यक।

12
0

जिलाधिकारी ने किया चमोली जिला सूचना कार्यालय भवन का उद्घाटन

*प्रेस को संबोधित करते हुए कहा विकास कार्यो में मीडिया की रहती है अहम भूमिका।

 
जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शनिवार को जिला सूचना कार्यालय भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार रजपाल बिष्ट, क्रांति भट्ट, प्रमोद सेमवाल, देवेन्द्र रावत, महिपाल गुसांई, शेखर रावत, नंदन बिष्ट, पुष्कर चौधरी, सुरेन्द्र रावत, कृष्णा कुमार सेमवाल, जगदीश पोखरियाल, समीर बहुगुणा, पुष्कर नेगी, संदीप कुमार, रणजीत सिंह, विनोद रावत, सुरेन्द्र गडिया, मनोज रावत आदि मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में प्रेस और मीडिया का बहुत बड़ा योगदान था। लोग मीडिया को बडी आशा भरी निगाहों से देखते थे। भारतीय संविधान के मूलभूत अधिकारों के अंतर्गत विचार एवं अभिव्यक्ति की आजादी दी गई है। इसी के अंतर्गत प्रेस को भी पूरी स्वतंत्रता प्रदत्त है। उन्होंने कहा कि मीडिया समाज का दर्पण होता है। रोजमर्रा के जीवन में मीडिया से बहुत सी बातें जानने और सुनने को मिलती है। इससे सभी को सीखने और कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि देश और राज्य के विकास के लिए प्रेस और प्रशासन के संबंधों को सशक्त होना आवश्यक है। जनपद में प्रेस और प्रशासन के संबंधों को सशक्त बनाने और मीडिया को बेहतर सुविधाएं देने हेतु आज जिला सूचना कार्यालय भवन का उद्घाटन किया गया है।
 
इस अवसर पर प्रभारी जिला सूचना अधिकारी रवेन्द्र सिंह ने समस्त प्रेस प्रतिनिधियों की ओर से जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया। वरिष्ठ प्रेस प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी को स्मृति चिन्ह एवं पुस्तक भेंट करते हुए उनका स्वागत सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रभारी सूचना अधिकारी रवेन्द्र सिंह, प्रधान सहायक अनुज नैनवाल, संरक्षक वृजमोहन नेगी, कनिष्ठ सहायक विक्रम सिंह पंवार, सोशल मीडिया एक्सीक्यूटिव राजा तिवारी, फोटोग्राफर अशोक सेमवाल, सूरज नेगी, अनुसेवक पुष्कर लाल आदि मौजूद थे।