Home उत्तराखंड प्रवासी मतदाता बोले हम घर आकर अपने बूथ पर करेंगे मतदान।

प्रवासी मतदाता बोले हम घर आकर अपने बूथ पर करेंगे मतदान।

17
0

चमोली :लोकसभा सामान्य निर्वाचन में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए चमोली जिला प्रशासन ने प्रवासी मतदाताओं को अपने शहर और गांव बुलाने की मुहीम तेज कर दी है। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर सभी बूथों पर बीएलओ से प्रवासी मतदाताओं की जानकारी ली गई है। स्वीप टीम द्वारा प्रवासी मतदाताओं के परिजनों से प्रवासी लोगों के संपर्क नंबर लेकर उनसे संवाद किया जा रहा है और उन्हें आगामी  लोकसभा  निर्वाचन में अपने अपने बूथों पर वोट देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बृहस्पतिवार को स्वीप टीम के सदस्यों ने विभिन्न बूथों पर प्रवासी मतदाताओं से संपर्क करते हुए लोकसभा निर्वाचन के बारे में जानकारी दी। संवाद के दौरान प्रवासी मतदाताओं ने वोटिंग के लिए उत्साह दिखाया। प्रवासी मतदाता बोले वे अपने बूथ पर वोट देने अपने गांव जरूर आएंगे।

वही दूसरी ओर मतदान में सबकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत बृहस्पतिवार को दिव्यांग जागरूकता रथ के माध्यम से टंग्सा, दुगडी काण्डे, बमियाला, बछेर, सैकोट कोठियालसैण में दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं को सक्षम एप्प की जानकारी दी गई।

पीजी कॉलेज गोपेश्वर में अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संन्ध्या पर पहली बार मतदाता बनी छात्राओं के बीच मेहन्दी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान मतदाता शपथ भी ली गई।