Home उत्तराखंड सीआरएफ़ फँड से नंदप्रयाग – नंदानगर और थराली वाण सड़क को जल्द...

सीआरएफ़ फँड से नंदप्रयाग – नंदानगर और थराली वाण सड़क को जल्द मंजूरी

18
0

सीआरएफ़ फँड से नंदप्रयाग – नंदानगर और थराली – वाण सड़क को जल्द मंज़ूरी,थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से की मुलाक़ात.

आगामी वर्षों में आयोजित होने वाली नंदा देवी राजजात मार्ग में शामिल नंदानगर – नंदप्रयाग और थराली – वाण मोटरमार्ग के चौड़ीकरण और डामरीकरण के बजट को लेकर थराली विधायक भूपाल राम टम्टा ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात की।इस दौरान विधायक ने दौनो सड़को का निर्माण केंद्रीय सड़क अवस्थापना से करवाने का आग्रह नितिन गड़करी से किया।नितिन गड़करी की तरफ़ से राजजात के लिहाज़ से महत्वपूर्ण इन दौनो सड़को के निर्माण को लेकर सकारात्मक आश्वाशन विधायक को दिया हैं।

बता दे कि इन दिनों 19 किलोमीटर लंबी नंदप्रयाग – नंदानगर सड़क के पाँच – पाँच किलोमीटर के हिस्सों में डेढ़ लेंन सड़क चौड़ीकरण के तहत हिल कटिंग का कार्य चल रहा हैं। समिति बजट के चलते अभी भी क़रीब 9 किलोमीटर के हिस्से में कटिंग का कार्य शुरू नहीं हो पाया हैं।जिसमें लोनिवि विभाग कर्णप्रयाग के द्वारा क़रीब 34 करोड़ की डीपीआर तैयार कर शासन को भेजी गई हैं। साथ ही इसी मोटरमार्ग पर करोड़ों की लागत के 4 पुल वर्ल्ड बैंक द्वारा स्वीकृत किए जा चुके हैं। जबकि आधे दर्जन से अधिक नए पुलो का भी निर्माण इस सड़क पर किया जाना प्रस्तावित हैं।राज्य सैक्टर में एक साथ सड़क निर्माण में खर्च होने वाली बड़ी राशि को देखते हुए स्थानीय विधायक भूपाल राम टम्टा के द्वारा नंदप्रयाग – नंदानगर सड़क और थराली – वाण सड़क का प्रस्ताव सीआरएफ़ में चढाने के निर्देश लोनिवि को दिये थे।जिसके चलते आज विधायक ने सड़को की वित्तीय स्वीकृति को लेकर केंद्रीय मंत्री और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत से मुलाक़ात की।