Home उत्तराखंड राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में आयोजित की गयी एंटी ड्रग सेल की...

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में आयोजित की गयी एंटी ड्रग सेल की त्रैमासिक बैठक

10
0

गोपेश्वर: राजकीय महाविद्यालय गोपेश्वर में आज एंटी ड्रग सेल के तत्वाधान एंटी ड्रग सेल की त्रैमासिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी नामित सदस्यों ने प्रतिभाग किया। बैठक मे *पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन नताशा सिंह ने अपने संबोधन मे उत्तराखंड सरकार द्वारा एंटी ड्रग्स सेल के गठन का औचित्य एवम उद्देश्यों पर चर्चा करते हुए कहा की युवाओं को संस्कारवान बनाना एवम नशे की बढ़ती प्रवृत्ति से उन्हें रोकना हमारा मुख्य उद्देश्य है ।

उन्होंने कहा कि वह युवाओं में बढती नशे की प्रवृति को लेकर बेहद चिंतित हैं। देश के भविष्य युवाओं को नशे के मकड़जाल से बाहर निकालने के लिए वह हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। जनपद की सम्पूर्ण पुलिस बल को प्राथमिकता के आधार पर इस ओर सतर्क दृष्टि रखने के आदेश दिये गये हैं और वह स्वयं भी इसके लिए मैदान पर डटे हुए हैं। उनके द्वारा अवैध नशे का कारोबार कर समाज मे नशे का जहर घोलने वालों की लगातार निगरानी करते हुये उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर जनजागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं/छात्र/छात्राओं एवं समाज के प्रत्येक वर्ग के व्यक्तियों को जागरुक किया जा रहा है।
महोदया ने अपील की कि ड्रग्स व अन्य प्रकार के नशे के खिलाफ लोग जागरूक हों तथा इस पर शिकंजा कसने के लिए नशे से संबंधित सूचना जारी किए गए वाट्सएप पर दें। इस नंबर पर कोई भी व्यक्ति मैसेज भेज कर पुलिस को सूचित कर सकता है। इस दौरान प्राचार्य राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, नोडल अधिकारी एंटी ड्रग सेल व अन्य अधिकारी व कर्म0 मौजूद रहे।