Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने तिवाड़ गांव में आयोजित पर्यटन चौपाल में की शिरकत

मुख्यमंत्री ने तिवाड़ गांव में आयोजित पर्यटन चौपाल में की शिरकत

35
0

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ग्राम तिवाड़ गांव में आयोजित पर्यटन ग्राम चौपाल कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने मरोड़ा, तिवाड़ गांव में पर्यावरणविद् स्व. सुंदरलाल बहुगुणा स्मारक बनाने की घोषणा की एवं सांस्कृतिक संध्या का अवलोकन भी किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने तिवाड़ गांव एकलिंग का शुभारंभ भी किया। कार्यक्रम में मौजूद ग्रामवासियों ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सुझाव दिए एवं पर्यटन से संबंधित समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रखा।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि पर्यटन नीतियों के सरलीकरण हेतु राज्य सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को बढ़ावा देगी। साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधिक से अधिक युवाओं को राफ्टिंग से जोड़ा जाएगा। युवाओं को राफ्टिंग का परमिट मिले इसके लिए सरकार कार्य करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि एनजीटी द्वारा बीच कैंप हेतु आवंटित स्थानों में बीच कैंप स्थापित हो इसके लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने तिवाड़ गांव में चल रहे 32 होमस्टे की सराहना करते हुए कहा कि यह गांव पूरे राज्य के लिए एक उदाहरण है। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड पूरे भारत का एक बड़ा पर्यटन स्थल है। प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु निरंतर कार्य कर रही है। साथ ही होमस्टे को बढ़ावा देने के लिए होमस्टे के लिए मिलने वाली सब्सिडी 33% से बढ़ाकर 50% कर दी गई है। इस अवसर पर विधायक टिहरी किशोर उपाध्याय, धनौल्टी प्रीतम सिंह पंवार, देवप्रयाग विनोद कंडारी, घनसाली शक्तिलाल शाह सहित अन्य सम्मानित जन उपस्थित रहे।