Home उत्तराखंड पेयजल संकट दूर करने के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ,नगरवासियों का धरना तीसरे...

पेयजल संकट दूर करने के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ,नगरवासियों का धरना तीसरे दिन भी जारी

2
0

उत्तरकाशी जनपद के नगर पालिका बड़कोट में भीषण पेयजल किल्लत से परेशान नगर वासियों ने सरकार की बुद्धि-शुद्धि के लिए चंद्रेश्वर महादेव मंदिर में यज्ञ किया.पालिका क्षेत्र के सातों वार्ड के नगरवासी लंबे समय से पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं. नगरवासी यमुना तिलाड़ी से पेयजल पंपिंग योजना का निर्माण किए जाने की मांग कर रहे हैं. 6 जून से बड़कोट तहसील स्थल पर क्रमिक धरना तथा चंद्रेश्वर महादेव मंदिर में बुद्धि शुद्धि यज्ञ कर सरकार को जगाने कार्य किया जा रहा है।

मालूम हो कि नगर पालिका परिषद बड़कोट में भीषण जल संकट गहराया हुआ है। 6 साल से नगरवाशी यमुना नदी से पम्पिंग पेयजल योजना की स्वीकृति की मांग करते आ रहे है।लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने पर पालिका वासियों ने 6 जून से धरना-प्रदर्शन शुरू किया हुआ है।

इस दौरान पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा,पूर्ण रावत, और बलवीर असवाल ने कहा कि छोटी छोटी योजनाओं की स्वीकृति से बड़कोट की प्यास नही बुझने वाली, कहा कि यहां के लिए यमुना नदी से पम्पिंग योजना स्वीकृत हो। बताया कि नगर पालिका क्षेत्र मे सरुखेत ,छटागा,चक्रगाव सहित सभी वार्डो के नगरवासी पेयजल संकट से परेशान है। कहा कि जिसका शासन प्रसाशन को तुरंत संज्ञान लेना चाहिए।