Home उत्तराखंड राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में गुरुवार को युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया...

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गोपेश्वर में गुरुवार को युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया

6
0

Chamoli: भारत सरकार के युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय द्वारा जारी अभियान मेरा भारत विकसित भारत @ 2047 के तहत महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा उक्त कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए जिला सहकारी बैंक चमोली के अध्यक्ष गजेंद्र रावत ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और यदि युवाओं की शक्ति, सामर्थ्य एवं सोच को सकारात्मक दिशा में मोड़ा जाय तो भारत शीघ्र ही विकसित राष्ट्र बन जायेगा।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता अंकोला पुरोहित ने कहा कि युवाओं को पढ़ाई के साथ साथ अपने आस पास व्याप्त सामाजिक बुराई के खिलाफ भी आवाज उठानी चाहिए।

मेरा भारत सशक्त भारत विषय पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में निधि ने प्रथम, मेघा ने द्वितीय, अभिनव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में युवाओं की भूमिका विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में निधि ने प्रथम, मेघा ने द्वितीय, रिया नेगी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

दिव्यांगजनों हेतु मतदाता जागरूकता अभियान विषय पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में रिया ने प्रथम, तनुजा एवं प्रशांत ने द्वितीय, अंजली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

देशभक्ति विषय पर आयोजित गीत प्रतियोगिता में पवनकुमार ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

प्रतियोगिता के समस्त विजेताओं को अतिथियों द्वारा मोदी @20 सपने हुए साकार नामक पुस्तक भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में समस्त स्वयंसेवियों को मतदाता जागरूकता शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य डॉ प्रियंका उनियाल, वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ वंदना लोहनी, कार्यक्रम अधिकारी डॉ दर्शन सिंह नेगी, डॉ विनीता नेगी, डॉ चेतना, डॉ विधि ध्यानी, डॉ रवि कुनियाल आदि उपस्थित रहे।