Home उत्तराखंड पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग ने केदारनाथ यात्रा के दृष्टिगत गौरीकुण्ड व सोनप्रयाग की...

पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग ने केदारनाथ यात्रा के दृष्टिगत गौरीकुण्ड व सोनप्रयाग की पुलिस व्यवस्थाओं का लिया गया जायजा

62
0

पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे ने इस वर्ष की श्री केदारनाथ धाम यात्रा के सफल संचालन हेतु आवश्यक पुलिस प्रबन्धन करते हुए पुलिस व्यवस्थाओं की दृष्टि से जनपद को 03 सुपर जोन, 07 जोन व 27 सेक्टरों में बांटा है।
उनके द्वारा इस व्यवस्था का संचालन प्रारम्भ कराते हुए पुलिस द्वारा अपने-अपने सेक्टरों में किये जा रहे दायित्व निर्वहन का जायजा लिया गया।
● सोनप्रयाग एवं गौरीकुण्ड क्षेत्र के सेक्टरों का भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। सभी प्रभारियों से संवाद स्थापित कर निर्देश दिये गये हैं कि आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
● आने वाले श्रद्धालुओं को निरन्तर आगे की ओर बढ़ने व एक जगह पर भीड़ के रूप में एकत्रित न होने के निर्देश देने हेतु बताया गया। साथ ही यात्रा मार्ग की स्थिति एवं मौसम सम्बन्धी जानकारी आपस में साझा करने व इस सम्बन्ध में यात्रियों को अवगत कराये जाने के निर्देश दिये गये।
● आने वाले श्रद्धालुओं के साथ सौम्य एवं मधुर व्यवहार करने तथा आपात स्थिति में एसडीआरएफ के साथ समन्वय स्थापित कर यात्रियों को तत्काल आवश्यक मदद दिये जाने के निर्देश दिये गये।