Home उत्तराखंड जिलाधिकारी ने चिकित्सा प्रबंधन समिति की ली बैठक

जिलाधिकारी ने चिकित्सा प्रबंधन समिति की ली बैठक

13
0

चमोली :जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में बुधवार को जिला अस्पताल गोपेश्वर में जिला चिकित्सा प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में पिछले वित्तीय वर्ष की आय व्यय का विवरण और चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए प्रस्तावित कार्यों एवं उन पर होने वाले व्यय को लेकर चर्चा की गई।

जिलाधिकारी ने अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर बनाने पर जोर दिया। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि अस्पताल में किसी भी उपकरण की आवश्यकता है तो जनहित में इसके लिए पहले से स्वीकृति लेकर उपकरण क्रय किए जाए। उरेडा से समन्वय करते हुए अस्पताल में सोलर पावर ग्रिड सिस्टम लगवाया जाए। इससे अस्पताल में प्रतिवर्ष बिजली पर खर्च होने वाली धनराशि की बचत होगी। चिकित्सालय के ट्रांजिट हॉस्टल एवं चिकित्सा आवासों के मरम्मत हेतु जिला योजना में प्रस्ताव उपलब्ध करें। इस दौरान चिकित्सक आवासों की मरम्मत, अस्पताल में मरीजों की भोजन व्यवस्था, इलेक्ट्रीशियन व सफाई कार्मिकों की नियुक्ति, आउटसोर्सिंग कर्मियों की अवधि बढ़ाने पर भी चर्चा की गई।  
 
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा0 अनुराग धनिक ने चिकित्सा प्रबंधन समिति के समक्ष आय-व्यय विवरण प्रस्तुत किया। बताया कि विगत माह अप्रैल से जुलाई तक 69.20 लाख़ की आय और चिकित्सा व्यवस्थाओं के संचालन में वित्तीय वर्ष 2022-23 में 2.0 करोड़ का व्यय हुआ है। इस दौरान उन्होंने प्रस्तावित कार्यों को भी स्वीकृति हेतु समिति के समक्ष रखा। बैठक में समिति के सदस्यों के सुझाव भी लिए गए।

बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान, सांसद प्रतिनिधि कुलदीप वर्मा, विधायक प्रतिनिधि रवीन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजीव शर्मा, सीटीओ मामूर जहां सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।