Home उत्तराखंड युवा सैन्यकवि राहुल रावत के प्रथम काव्य संग्रह प्रहरी का हुआ...

युवा सैन्यकवि राहुल रावत के प्रथम काव्य संग्रह प्रहरी का हुआ विमोचन

4
0

गोपेश्वर में बुधवार को नवोदित युवा सैन्यकवि राहुल रावत के प्रथम काव्य संग्रह ‘प्रहरी’ का विमोचन किया गया।

कलम क्रांति मंच की ओर से नगरपालिका सभागार गोपेश्वर में आयोजित पुस्तक विमोचन समारोह को शुभारंभ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सिमरनजीत कौर ने किया। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कविताएं समाज को संदेश देने एवं सचेत करने का काम करती हैं।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला शिक्षाधिकारी धर्म सिंह रावत ने कहा कि वर्तमान दौर में कविताएं लिखना एक तपस्या के जैसा है।

पुस्तक की समीक्षा करते हुए लेखक सतीश डिमरी ने कहा कि सैन्य कवि राहुल रावत वीर रस एवं करुणा रस के उभरते हुए कवि हैं उन्होंने अपने प्रथम काव्य संग्रह में समाज के विभिन्न पहलुओं को छूते हुए इक्यावन कविताएं लिखी हैं।

लेखक की बात में युवा कवि राहुल रावत ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में सीमा की रक्षा करते हुए मन में उमड़े भावों को उन्होंने काव्य रूप में प्रस्तुत किया है जिसमें कल्पना के अंश से अधिक यथार्थ की अनुभूति है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पर्यावरणविद एवं साहित्यप्रेमी मंगला कोठियाल, कलम क्रांति मंच की संयोजक शशि देवली, कार्यक्रम अध्यक्ष प्रो. दर्शन सिंह नेगी, समीर बहुगुणा, धूम सिंह नेगी, पुष्पा किमोठी, गंगा प्रसाद मैठाणी रोशनी पोखरियाल, दीपक सती, ग्राम प्रधान हर्षवर्धन नेगी आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन हिमांशु थपलियाल ने किया।