Home आलोचना जिलाधिकारी ने हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर...

जिलाधिकारी ने हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग पर चल रहे अवस्थापना कार्यो की समीक्षा की

11675
0

चमोली:जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरूवार को वीसी के माध्यम से हेमकुंड यात्रा मार्ग पर संचालित अवस्थापना विकास कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि यात्रा मार्ग पर संचालित अवशेष कार्यो को गुणवत्ता के साथ शीर्ष प्राथमिकता पर पूर्ण किया जाए। पुलना से भ्यूंडार तक मोटर मार्ग निर्माण हेतु प्रस्तावित आंगणन के साथ भ्यूंडार में पार्किंग, घोडा पड़ाव, सामुदायिक शौचालय एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाओं के लिए कम्पोजिट प्लान तैयार किया जाए। जल संस्थान को गोविन्द घाट में रिवर वैड फिल्टरेशन लगाने हेतु शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध और पीएमजीएसवाई को गोविन्द घाट-पुलना वाईपास पर पुस्ता निर्माण कार्यो को दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए। आपदा प्रबंधन अधिकारी को पुलना से आधा किलोमीटर पहले लक्ष्मण गंगा से हो रहे भूधसांव के ट्रीटमेंट हेतु आईआईटी रूडकी से जांच कराने के बाद आपदा न्यूनीकरण में प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा। इस दौरान यात्रा मार्ग पर संचालित मोड सुधारीकरण, रैलिंग एवं सतह मरम्मत, यात्री शैड, बैच, माइलस्टोन घोडा पड़ाव बाईपास निर्माण कार्यो की विस्तृत समीक्षा करते हुए अवशेष कार्यो को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए गए।

लोनिवि के अधिशासी अभियंता ने बताया कि हेमकुंड यात्रा मार्ग पर संचालित कार्यो को 15 निर्माण कार्यो में से आठ कार्य पूर्ण कर लिए गए है जबकि सात कार्यो में 90 प्रतिशत कार्य कर लिया गया है।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी, एसडीएम कुमकुम जोशी, लोनिवि के अधिशासी अभियंता आरएस चौहान, ईई विद्युत अमित सक्सेना, गुरुद्वारा प्रबंधक सेवा सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहेे।