Home उत्तराखंड पर्यटन सचिव ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत हो रहे...

पर्यटन सचिव ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत हो रहे निर्माण कार्यों का लिया जायजा

5
0

चमोली:पर्यटन विभाग में विशेष कार्यकारी अधिकारी भास्कर खुल्बे एवं पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे ने सोमवार को बद्रीनाथ धाम पहुंच कर मास्टर प्लान के तहत संचालित निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि मास्टर प्लान के कार्यों को मिशन मोड में तेजी से पूरा किया जाए। इस दौरान केदारनाथ उत्थान चौरिटेबल ट्रस्ट के ओएसडी सतीश बहुगुणा भी उनके साथ मौजूद थे।

विशेष कार्यकारी अधिकारी ने पुनर्निर्माण कार्याे की अच्छी प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि कडकडाती ठंड के बावजूद जिस तेजी से निर्माण कार्याे को आगे बढ़ाया जा रहा है वह बेहद सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस सीजन में अभी काम करने के लिए करीब दो माह का समय बाकी है। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्माण कार्याे में श्रमिकों की संख्या बढाते हुए तेजी से निर्माण कार्याे को पूरा करने पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने शेष नेत्र व बद्रीश झील, अराइवल प्लाजा, अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, अस्पताल विस्तारीकरण कार्यों का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद विशेष कार्यकारी अधिकारी एवं पर्यटन सचिव ने भगवान बद्रीनाथ के दर्शन भी किए।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने निरीक्षण के दौरान बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरान एसडीएम कुमकुम जोशी, गावर कंपनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएल सोनी, पीआईयू के अधीक्षण अभियंता विपुल सैनी, सहायक अभियंता सनी पालीवाल, तहसीलदार रवि शाह, ईओ सुनील पुरोहित, राजस्व निरीक्षक देवेन्द्र नेगी सहित कार्यदायी संस्थाओं के अन्य अधिकारी मौजूद थे